Cincinnati Masters Sania Mirza Reaches Semi-finals - सिनसिनाटी ओपन: खिताब से दो कदम दूर सानिया मिर्जा, बोपन्ना अंतिम आठ में 1 DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिनसिनाटी ओपन: खिताब से दो कदम दूर सानिया मिर्जा, बोपन्ना अंतिम आठ में

सानिया मिर्जा
सानिया मिर्जा

भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और चीन की पेंग शुआई की चौथी सीड जोड़ी ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपने विजयी अभियान को आगे बढ़ाते हुए महिला युगल के सेमीफाइनल में जगह बना ली है जबकि रोहन बोपन्ना भी अपने जोड़ीदार के साथ पुरूष युगल के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं।

भारतीय-चीनी जोड़ी ने महिला युगल क्वार्टरफाइनल मुकाबले में इरिना बेगू कैमिला और ओलारू रालुका की रोमानियाई जोड़ी को 6-3,  6-7 10-3 से एक घंटे 40 मिनट तक चले तीन सेटों के कड़े संघर्ष में हराकर अंतिम चार में जगह बनाई।

सानिया-शुआई को पहले दौर में बाई मिली थी जबकि दूसरे दौर में उन्होने लगातार सेटों में आसान जीत दर्ज की थी। चौथी सीड जोड़ी ने मैच में दो एस लगाए और चार डबल फॉल्ट भी किये लेकिन विपक्षी जोड़ी ने आठ डबल फाल्ट किए जो उनकी हार का मैन रीजन बना। भारतीय-चीनी जोड़ी ने पहली सर्व पर 73 फीसदी अंक जुटाये। उन्होंने दूसरे सेट का ट्राईब्रेक 1-7 से गंवाया लेकिन निणार्यक सुपर ट्राईब्रेक में 10-3 से जीत अपने नाम की।

आगे की स्लाइड में पढ़िए अंतिम आठ में बोपन्ना...

रोहन बोपन्ना औरवान डोडिज
रोहन बोपन्ना औरवान डोडिज

भारत के टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और क्रोएशिया के इवान डोडिज की जोड़ी सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। प्री-क्वार्टर फाइनल में इस जोड़ी ने जुआन सेबेस्टियन काबाल और फेबियो फोगनिनी को एक कड़े मुकाबले में हराया। 7वीं वरीयता प्राप्त बोपन्ना और डोडिज ने पहला सेट हारने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए जुआन सेबेस्टियन फै​बियो काबाल और इटली के फोगनिनी को 5-7, 7-5, 10-8 से हराया।  करीब एक घंटे 41 मिनट तक चले नजदीकी मुकाबले में बोपन्ना और डोडिज ने अपने विरोधियों की सर्विस 2 बार तोड़ी लेकिन एक बार उनकी भी सर्विस भी टूटी। 

काबाल और फोगनिनी ने मैच मे 7 ब्रेकप्वाइंट बचाए जिससे बोपन्ना और डोडिज को काफी मशक्कत करनी पड़ी। बोपन्ना और डोडिज का सामना अब दूसरी वरीयता प्राप्त लुकाज कुबोज और मार्शेलो मेलो से होगा जिन्होंने डिएगो एस और मीशा ज्वेरेव को 7-5, 6-2 से हराया। सातवीं सीड यह जोड़ी अभी बेहतरीन फॉर्म में है। इस जोड़ी ने हाल ही में मोंट्रियल मास्टर्स कप में के फाइनल में जगह बनाई थी। फाइनल में यह जोड़ी हयूगोस हर्बट और निकोलस महूत की जोड़ी से हारी थी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cincinnati Masters Sania Mirza Reaches Semi-finals