DA Image
हिंदी न्यूज़ › खेल › तबीयत सही न होने के चलते सुदीरमन कप से हटी चिराग शेट्टी और सात्विकसाइराज की जोड़ी
खेल

तबीयत सही न होने के चलते सुदीरमन कप से हटी चिराग शेट्टी और सात्विकसाइराज की जोड़ी

भाषा,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Wed, 22 Sep 2021 09:43 PM
तबीयत सही न होने के चलते सुदीरमन कप से हटी चिराग शेट्टी और सात्विकसाइराज की जोड़ी

भारत के चिराग शेट्टी और सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी की मेंस डबल्स जोड़ी चिकित्सीय आधार पर सुदीरमन कप मिक्स टीम बैडमिंटन चैम्पियनशिप से हट गई। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने फिनलैंड में 26 सितंबर से तीन अक्टूबर तक चलने वाली इस प्रतिष्ठिति प्रतियोगिता के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी, जिसमें दुनिया की 10वें नंबर की यह जोड़ी भी शामिल थी।

लीग कप: मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल की आसान जीत, एवर्टन बाहर

बीएआई सूत्र ने पीटीआई से कहा, 'चिराग और सात्विक ने चिकित्सीय आधार पर हटने का फैसला किया है, क्योंकि चिराग की हेल्थ ठीक नहीं है।' उन्होंने कहा, 'यह भी निश्चित नहीं है कि वे थॉमस कप में हिस्सा लेंगे या नहीं, जो सुदीरमन कप के बाद ही होने वाला है। यह चिराग के बीमारी से ठीक होने पर निर्भर करेगा। चिराग की बीमारी के बारे में पता नहीं चल सका है, क्योंकि न तो चिराग और न ही सात्विक ने फोन का जवाब दिया।'

दिल्ली हाईकोर्ट ने TTFI के खिलाफ मनिका बत्रा की याचिका पर पूछा केंद्र का पक्ष

हाल ही में खत्म हुए ओलंपिक खेलों में चिराग-सात्विक ने बैडमिंटन के मेंस डबल्स में पहली दौर की बाधा पार करने में सफलता हासिल कर ली थी, लेकिन दूसरे दौर में उन्हें इंडिनेशिया की मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजय सुकामुल्जो की जोड़ी के खिलाफ सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा था।  दुनिया की 10वें नंबर की सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी को इंडोनेशिया की टॉप जोड़ी ने 32 मिनट में 21-13, 21-12 से शिकस्त दी। गिडियोन और सुकामुल्जो के खिलाफ नौ मैचों में सात्विक और चिराग की यह नौवीं हार रही थी।

संबंधित खबरें