DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैडमिंटन : चाइना मास्टर्स के सेमीफाइनल में हारे लक्ष्य सेन

lakshya sen  getty images

भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन को चाइना मास्टर्स बैडमिंटन टूनार्मेंट के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। भारत के उभरते स्टार लक्ष्य सेन का स्वप्निल सफर को सेमीफाइनल में संघर्षपूर्ण हार के साथ थम गया। चीन के वेंग होंगयांग ने वर्ल्ड नंबर-104 लक्ष्य को पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में 21-9, 12-21, 21-17 से मात दी। वेंग ने लक्ष्य को एक घंटे दो मिनट में पजित किया। लक्ष्य की हार के साथ ही टूनार्मेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई।   

लक्ष्य पहला गेम 9-21 से हार गए। इसके बाद उन्होंने दूसरे गेम में अच्छी वापसी की और इसे 21-12 से जीतकर मैच को 1-1 से बराबरी पा ला दिया। तीसरे और निणार्यक गेम लक्ष्य एक समय 7-8 के स्कोर पर थे। लेकिन फिर वेंग ने 17-13 की बढ़त बनाई और 21-17 से गेम और मैच अपने नाम कर लिया। 

WC में 32 की जगह 48 टीमों को शामिल करने पर विचार रहा है FIFA

वेंग ने इस जीत के साथ ही एशियाई जूनियर चैम्पियनशिप-2016 में लक्ष्य से मिली हार का बदला भी चूकता कर लिया है। फाइनल में वेंग का सामना हमवतन लियू हैचाओ से होगा, जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में मलेशिया के इस्कंदर जुल्कारनैन को एक घंटे 15 मिनट में 9-21, 22-20, 16-21 से पराजित किया। 

लक्ष्य का सेमीफाइनल में 258वीं रैंकिंग के चीन के वेंग होंगयांग से सामना हुआ। लक्ष्य ने होंगयांग को 2016 में एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में हराया था। लक्ष्य ने पहला गेम हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए दूसरा गेम जीता, लेकिन निणार्यक गेम में वह कड़ा संघर्ष करने के बावजूद जीत हासिल नहीं कर पाए और उनकी हार के साथ टूनार्मेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई।

Indian Wells Masters: सेमीफाइनल में नडाल का मुकाबला रॉजर फेडरर से- जानें सारे आंकड़े

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:china masters badminton laksya sen crashes out in semifinals