DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चेन्नई ओपन चैलेंजर: भारत की चुनौती संभालेंगे प्रजनेश गुणेश्वरन

भारत की तरफ मुख्य ड्रॉ में दुनिया में 102वीं रैंकिंग वाले प्रजनेश गुणनेश्वरन शामिल हैं, जबकि इनके अलावा सुमित नागल, अजुर्न खाड़े, साकेत मिनेनी और मुकुंद शशिकुमार का नाम भी शामिल है।

Prajnesh Gunneswaran (REUTERS)

भारतीय डेविस कप खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन और राष्ट्रीय चैंपियन सिद्धार्थ विश्वकर्मा सोमवार (4 फरवरी) से होने वाले चेन्नई ओपन चैलेंजर-80 टेनिस टूनार्मेंट में भारत की चुनौती पेश करेंगे। चेन्नई ओपन चैलेंजर का आयोजन तमिलनाडु टेनिस संघ द्वारा किया जाएगा एवं राज्य सरकार इस आयोजन की मुख्य प्रायोजक होगी। 

प्रतियोगिता की कुल पुरस्कार राशि 54,160 डॉलर रखी गई है, जिसमें एकल विजेता को 80 एटीपी अंक और 7200 डॉलर ईनाम के रुप में मिलेंगे। इसके अलावा उप-विजेता को 48 अंक और 4240 डॉलर की राशि दी जाएगी।

Davis Cup 2019: इटली से हारकर डेविस कप फाइनल्स की दौड़ से बाहर हुआ भारत

युगल के विजेता और उप-विजेता को क्रमश: 3100 और 1800 डॉलर की राशि ईनाम में दी जाएगी जबकि सेमीफाइनलिस्ट्स को 29 अंक, क्वार्टर फाइनलिस्ट्स को 15 अंक और प्री-क्वार्टफाइनल पर सात अंक मिलेंगे।

प्रतियोगिता में कुल 20 देशों के खिलाड़ियों के भाग लेने की उम्मीद है। भारत की ओर से कुल नौ खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे, जिसमें से पांच खिलाड़ियों को सीधे प्रवेश मिला है जबकि चार खिलाड़ियों को वाइल्ड कार्ड के तौर पर शामिल किया गया है। 

भारत की तरफ मुख्य ड्रॉ में दुनिया में 102वीं रैंकिंग वाले प्रजनेश गुणनेश्वरन शामिल हैं, जबकि इनके अलावा सुमित नागल, अजुर्न खाड़े, साकेत मिनेनी और मुकुंद शशिकुमार का नाम भी शामिल है।

विराट के इडली ऑर्डर करने पर आई थी हंसी, अब उनकी तरह शाकाहारी बने सुनील छेत्री 

इसके अलावा भारत की तरफ से मनीष सुरेशकुमार, अभिनव संजीवी षणमुगम, विजय सुंदर प्रशांत, सिद्धार्थ विश्वकर्मा का नाम वाइल्ड कार्ड के तौर पर शामिल है। चार भारतीय खिलाड़ियों के अलावा वियतनाम के ली होआंग नैम को पांचवां वाइल्ड कार्ड दिया गया है।  

भारतीय खिलाड़ियों के अलावा अंतराष्ट्रीय टेनिस महासंघ के शीर्ष रैंक के स्पेन के खिलाड़ी डेविड पेरेज सैंज  और फ्रांस के कोरेन्टीन  माउटेट इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पहुंच चुके हैं। इस प्रतियोगिता के मुख्य ड्रा में कुल 48 खिलाड़ियों के बीच मुकाबला होगा, जिसमें 36 खिलाड़ियों को सीधे तौर पर प्रवेश मिलेगा तो वहीं चार खिलाड़ी को आईटीएफ के जरिए प्रवेश मिलेगा। इसके अलावा दो क्वालीफायर एवं एक खिलाड़ी को विशेष छूट मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:chennai open challenger 2019 prajnesh gunneswaran and siddharth Vishwakarma leads Indian challenge