फोटो गैलरी

Hindi News खेलCHAMPIONS LEAGUE: बार्सिलोना की लिवरपूल पर 3-0 से जीत में चमके लियोनेल मेसी

CHAMPIONS LEAGUE: बार्सिलोना की लिवरपूल पर 3-0 से जीत में चमके लियोनेल मेसी

अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी लियोनेल मेसी के 2 गोलों की बदौलत स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना ने बुधवार रात यूरोपीय चैम्पियंस लीग सेमीफाइनल के पहले लेग में लिवरपूल को 3-0 से मात दी। मेसी ने इंग्लिश...

CHAMPIONS LEAGUE: बार्सिलोना की लिवरपूल पर 3-0 से जीत में चमके लियोनेल मेसी
आईएएनएस। ,बार्सिलोना। Thu, 02 May 2019 05:35 PM
ऐप पर पढ़ें

अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी लियोनेल मेसी के 2 गोलों की बदौलत स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना ने बुधवार रात यूरोपीय चैम्पियंस लीग सेमीफाइनल के पहले लेग में लिवरपूल को 3-0 से मात दी। मेसी ने इंग्लिश क्लब के खिलाफ एक बेहतरीन गोल 25 गज की दूरी से फ्री-किक के जरिए भी किया। कैम्प नोउ में खेले गए मुकाबले में लिवरपूल की शुरुआत हालांकि, दमदार रही। मेहमान टीम ने पहले मिनट से ही आक्रामक रवैया अपनाया और दोनों विंग से अटैक किए, लेकिन बार्सिलोना की टीम पहले मौके का लाभ उठाने में कमायाब रही। मैच के 26वें मिनट में जॉर्डी आल्बा ने लेफ्ट विंग से 18 गज के बॉक्स में क्रॉस दिया जिस पर गोल करते हुए स्ट्राइकर लुइस सुआरेज ने अपनी टीम को बढ़त दिला दी। चार अप्रैल 2018 के बाद से इस टूनार्मेंट में सुआरेज का यह पहला गोल है।

Read Also: तो क्या सच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने खरद ली दुनिया की सबसे महंगी कार!

इस सेमीफाइनल का दूसरा लेग 8 मई को खेला जाएगा
पहला हाफ समाप्त होने से पहले लिवरपूल के फॉरवर्ड सादियो माने को बॉक्स में गेंद मिली, लेकिन वह गेंद को गोल के ऊपर से मार बैठे। मेहमान टीम ने दूसरे हाफ की भी बेहतरीन शुरुआत की और ऐसा प्रतीत हुआ कि वे जल्द ही वापसी करेंगे। मिस्र के फॉरवर्ड मोहम्मद सलाह और मिडफील्डर जेम्स मिल्नर को गोल करने के बेहतरीन मौके मिले, लेकिन दोनों खिलाड़ी अपनी टीम को बराबरी दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए। मैच के 75वें मिनट में बार्सिलोना ने अटैक किया और मेसी ने गोल करते हुए मेजमान टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। इसके बाद, लिवरपूल मुकाबले में पिछड़ती चली गई। मैच के 82वें मिनट में बार्सिलोना को फ्री-किक मिली जिस पर गोल दागते हुए मेसी ने अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। इस सेमीफाइनल का दूसरा लेग एनफील्ड पर आठ मई को खेला जाएगा। 

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें