DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आस्ट्रेलियाई ओपन: डेनमार्क की वोज्नियाकी ने जीता पहला खिताब

Caroline Wozniacki

डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी ने रोमानिया की सिमोना हालेप को रोमांचक मुकाबले में 7-6, 3-6 और 6-4 से हराकर अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता। इसी जीते के साथ वोज्नियाकी दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी भी बन गई। मैराथन मुकाबले में खिताब जीतने के बाद वोज्नियाकी अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख सकी।

वोज्नियाकी और सिमोना हालेप का यह तीसरा ग्रैंडस्लैम फाइनल था। भीषण गर्मी और उमस के बीच यह मैच दो घंटे 49 मिनट तक चला। मैच में वोज्नियाकी ने आक्रामक शुरूआत की और 3-0 की बढ़त बना ली। पिछले दो ग्रैंडस्लैम फाइनल में कोई सेट नहीं जीत सकी इस खिलाड़ी ने 5-3 की बढत कर ली। हालेप ने वापसी की कोशिश की लेकिन टाइब्रेक में पहला सेट वोज्नियाकी ने जीत लिया।

दूसरे सेट में हालेप की तबीयत बिगड़ गई है और उसका बल्ड प्रेशर चेक किया गया। बाद में बर्फ की पट्टी भी लगाई गई। फिर उन्होंने दूसरा सेट में बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए जीत लिया। तीसरे सेट में वोज्नियाकी को अपने फिजियो को बुलाना पड़ा। उसके बायें घुटने में पट्टी बांधी गई। उसने अपनी लय हासिल करते हुए यह सेट और मैच जीता।

वोज्नियाकी 2009 और 2014 में अमेरिकी ओपन के फाइनल तक पहुंची थी। जबकी 2010 में वह शीर्ष रैंकिंग तक भी पहुंची थी। लेकिन वह कभी ग्रैंडस्लैम नहीं जीत पाई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Caroline Wozniacki Defeats Simona Halep to Win Australian Open