भारतीय हॉकी टीम पिछले साल से बेहतर हुई है: कप्तान मनप्रीत - Captain Manpreet Singh ne kaha bhartiya hockey team pichhle saal se behtar hui hai DA Image
14 दिसंबर, 2019|5:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय हॉकी टीम पिछले साल से बेहतर हुई है: कप्तान मनप्रीत

india s captain manpreet singh  afp

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा है कि उनकी टीम ने पिछले साल के मुताबिक धीरे-धीरे कई सुधार किए हैं और टीम लगातार आगे बढ़ रही है। मनप्रीत ने कहा कि कई युवा टीम में आए हैं और अब टीम के पास अच्छे खिलाड़ियों का पूल है जिसे हॉकी प्रो लीग में परखा जाएगा। इसके साथ ही मनप्रीत सिंह ने कहा है कि देश में एक के बाद एक हॉकी विश्वकप की मेजबानी किया जाना उनके लिए बहुत ही गौरवान्वित करने वाला अहसास है। 

मनप्रीत ने एक बयान में कहा, “मुझे लगता है कि हमारी टीम ने पिछले साल के मुकाबले सुधार किया है साथ ही कई युवाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का भी मौका मिला है। हमारे पास खिलाड़ियों का अच्छा पूल जिन्हें हम हॉकी प्रो लीग में आजमा सकते हैं। साथ ही हमने अपनी विश्व रैंकिंग नंबर-5 बनाए रखी है। हॉकी प्रो लीग में हमारी कड़ी परीक्षा होगी जहां हम नीदरलैंड्स, बेल्जियम, ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के साथ खेलेंगे।”

सुशील कुमार- बंजरग पुनिया Comanado 3 से नाराज, फिल्म से छेड़खानी सीन हटाने की मांग

MMA फाइटर सिंडी को प्रेमी ने जमकर पीटा, चल रहा था कहीं और अफेयर- PICS

भारत ने बीते साल विश्व कप की मेजबानी की थी और 2023 में होने वाले अगले विश्व कप की मेजबानी भी भारत को मिली है। इस बार विश्व कप के मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम के अलावा राउरकेला में भी खेले जाएंगे। 

इसे लेकर मनप्रीत ने कहा, “इसमें कोई शक नहीं है कि कलिंगा स्टेडियम विश्व के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में शामिल है। यहां सिर्फ भारतीय टीम खेलना पसंद नहीं करती है बल्कि बेल्जियम, नीदरलैंडस भी यहां खेलना पसंद करती हैं। यह पहली बार है जब भारत लगातार दो विश्व कप की मेजबानी करेगा और यह हमारे लिए बड़े गर्व की बात है। हम 2023 में अपनी आजादी के 75 सालों पूरे कर लेगा और अगर हम ऐसे में विश्व कप जीत सके तो यह शानदार जश्न होगा।”

भारतीय टीम फिलहाल भुवनेश्वर के बरहर राष्ट्रीय कोचिंग कैंप में हिस्सा ले रही है जो आठ दिसंबर को समाप्त होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Captain Manpreet Singh ne kaha bhartiya hockey team pichhle saal se behtar hui hai