DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FOOTBALL: कैमरून के दिग्गज सैमुअल एटो ने फुटबॉल को कहा अलविदा

स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना और कैमरून की राष्ट्रीय टीम से खेल चुके स्ट्राइकर सैमुअल एटो ने फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।

samuel eto jpg

स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना और कैमरून की राष्ट्रीय टीम से खेल चुके स्ट्राइकर सैमुअल एटो ने फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। 38 वर्षीय एटो 2018 से कतर एससी क्लब से खेल रहे थे। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कैमरून के लिए सबसे अधिक 56 गोल किए हैं। वह तीन बार यूरोपीय चैम्पियंस लीग का खिताब भी चुके हैं। एटो ने इंस्टाग्राम पर अपने संन्यास की घोषणा करते हुए लिखा, 'सफर समाप्त। मैं नई चुनौती की ओर अग्रसर हूं। आप सभी का धन्यवाद।' वर्ष 1997 में एटो सबसे पहले यूरोप आए। उन्हें दिग्गज स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड ने खरीदा था। 

Read Also: US OPEN 2019: जेमी मरे और बेथनी मैटेक सैंड्स की जोड़ी ने जीता मिक्स्ड डबल्स का खिताब

कुल 24 साल का रहा सैमुअल एटो का प्रोफेशनल करियर
हालांकि वह तीन सीजन लोन पर क्लब से बाहर रहे और 2000 में रियल मालोरका में शामिल हुए। चार बार साल बाद वह एफसी बार्सिलोना में शामिल हुए। बार्सिलोना के साथ उन्होंने ट्रेबल जीता। वह दिग्गज कोच पेप गॉर्डियोला की महान टीम का अहम हिस्सा थे। इसके बाद, वह इटली के क्लब इंटर मिलान में शामिल हुए। वहां भी सैमुअल एटो ने ट्रेबल जीता। वह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने लगातार दो बार ट्रेबल जीता। एटो इतिहास में केवल तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिसने दो अलग-अलग क्लबों के साथ लगातार दो बार चैम्पियंस लीग का खिताब जीता है। वह इंग्लिश क्लब चेल्सी और एवर्टन के लिए भी खेले।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cameroon footballer Samuel Eto announces his retirement from Professional Football