फोटो गैलरी

Hindi News खेलबुंदेसलीगा: गले मिलने और चुंबन लेने की घटनाओं के बाद बरती जा सकती है सख्ती

बुंदेसलीगा: गले मिलने और चुंबन लेने की घटनाओं के बाद बरती जा सकती है सख्ती

जर्मनी के एक वरिष्ठ राजनेता ने उम्मीद जताई कि बुंदेसलीगा गोल का जश्न मनाने को लेकर नियमों को सख्ती से लागू करेगा, क्योंकि इस सप्ताहांत फिर से शुरू हुई इस लीग में खिलाड़ियों ने पहले दिन गले लगकर और...

बुंदेसलीगा: गले मिलने और चुंबन लेने की घटनाओं के बाद बरती जा सकती है सख्ती
एजेंसी,बर्लिनMon, 18 May 2020 08:12 AM
ऐप पर पढ़ें

जर्मनी के एक वरिष्ठ राजनेता ने उम्मीद जताई कि बुंदेसलीगा गोल का जश्न मनाने को लेकर नियमों को सख्ती से लागू करेगा, क्योंकि इस सप्ताहांत फिर से शुरू हुई इस लीग में खिलाड़ियों ने पहले दिन गले लगकर और चुंबन लेकर नियमों का खुलकर उल्लंघन किया। जर्मन लीग कोरोना वायरस के कारण दो महीने तक ठप्प रहने के बाद शनिवार को फिर से शुरू हुई तथा क्लबों ने जर्मन सरकार के स्वच्छता को लेकर अपनाए गए नियमों का पालन करने पर सहमति जताई थी। 

बावरिया प्रांत के मंत्री मार्कस सोडेर ने प्रसारक स्पोर्ट1 से कहा, ''फुटबॉलर रोल मॉडल होते हैं, इसलिए हमें दिशानिर्देशों पर कायम रहना चाहिए और अगले सप्ताह से इन पर ध्यान देना चाहिए।''    बुंदेसलीगा पहली यूरोपीय लीग है जो कोविड-19 महामारी के दौरान फिर से शुरू हुई है। खिलाड़ियों को जहां तक संभव हो संपर्क में आने से बचने के लिए कहा गया है विशेषकर गोल का जश्न मनाते समय लेकिन कुछ अवसरों पर इसे नजरअंदाज किया गया। 

लॉकडाउन 4.0 में स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स खोलने को मिलेगी मंजूरी, दर्शकों को आने की नहीं होगी अनुमति

हेरथा बर्लिन के मार्को ग्रुसिज ने अपनी टीम की होफेनहीम के खिलाफ 3-0 से जीत के दौरान अपने साथी डेड्रिक बोयटा के गाल पर चुंबन लिया था। हेरथा के खिलाड़ियों के इस तरह से नियम तोड़ने पर सोडेर ने कहा, ''मुझे यह कतई पसंद नहीं है।''

बुंदेसलीगा बहाल होने पर स्काई जर्मनी पर रिकार्ड दर्शकों ने देखे मैच
खाली स्टेडियम में दर्शकों के बिना शनिवार को शुरू हुई बुंदेसलीगा फुटबॉल लीग को जर्मनी में टीवी पर 60 लाख से ज्यादा दर्शकों ने देखा जो प्रसारक स्काई के लिए नया रिकॉर्ड है। विशेषज्ञ वेबसाइट डीडब्ल्यूडीएल डाट डीई ने आंकड़े बताए हैं कि कोरोना वायरस महामारी के चलते दो महीने के ब्रेक के बाद शुरू हुई जर्मन लीग को जर्मनी में सबस्क्राइब्ड टीवी चैनलों में 36.8 लाख लोगों ने देखा। 

अंकिता और शरण को अर्जुन पुरस्कार के लिए नॉमिनेट करेगा एआईटीए

शनिवार को हुए लीग राउंड के मैचों के आम दर्शक दोगुने से ज्यादा संख्या में थे। वहीं दोपहर के मैचों को लाइव प्रसारणकर्ता - 'कोनफेरेंज पर 24.5 लाख लोगों ने देखा जिसमें बारी बारी प्रत्येक मैच को दिखाया जाता रहा। जर्मन फुटबॉल लीग के प्रवक्ता ने एएफपी से कहा कि दुनिया भर में 70 से ज्यादा प्रसारकों पर मैचों को दिखाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें