DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BWF World Championship: आसान जीत के साथ सिंधु दूसरे दौर में

भारत की शीर्ष एकल महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2०19 के अपने पहले मुकाबले में बुधवार को जीत हासिल करके प्रतियोगिता के दूसरे दौर में जगह बना ली है।

pv sindhu  photo credit  getty images

भारत की शीर्ष एकल महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2०19 के अपने पहले मुकाबले में बुधवार को जीत हासिल करके प्रतियोगिता के दूसरे दौर में जगह बना ली है। टूर्नामेंट में पाचवीं सीड सिंधु ने चीनी ताइपे की पाई यू पो को 21-14, 21-15 से मात दी। 

भारतीय खिलाड़ी ने 43 मिनट में यह मुकाबला जीता। इस जीत के साथ ही सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-45 पो के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-0 का कर लिया है। रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु और पो के बीच पहले गेम की शुरुआत में कड़ा मुकाबला देखने को मिला। लेकिन सिंधु ने इसके बाद 11-7 और फिर 14-9 की बढ़त बनाने के साथ 21-14 से पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में सिंधु एक समय 7-4 से आगे थी।

पो ने हालांकि गेम को रोमांचक बनाने की कोशिश की, जब उन्होंने स्कोर को 9-1० तक कर दिया। लेकिन ओलम्पिक पदक विजेता सिंधु ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए पहले तो 19-14 की बढ़त बनाई और फिर 21-15 से गेम और मैच अपने नाम कर लिया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BWF World Championships 2019 PV Sindhu eases into 2nd round with clinical win