DA Image
23 फरवरी, 2020|7:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैडमिंटन: सौरभ वर्मा विश्व रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 29वें स्थान पर

sourabh verma  bwf

सैयद मोदी इंटरनेशनल में उप विजेता रहे भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने मंगलवार को विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की नवीनतम रैंकिंग में करियर का सर्वश्रेष्ठ 29वां स्थान हासिल किया। मध्य प्रदेश के 26 साल के सौरभ ने 2012 में विश्व रैंकिंग में 30वां स्थान हासिल किया था। उन्होंने इस साल हैदराबाद और वियतनाम में दो बीडब्ल्यूएफ सुपर 100 खिताब के अलावा मई में स्लोवेनिया इंटरनेशनल सीरीज जीती थी। 

तीन बार के राष्ट्रीय चैंपियन ने रविवार को पहली बार लखनऊ में सुपर 300 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी, जहां उन्हें चीनी ताइपे के वैंग जू वेई से हार का सामना करना पड़ा। इस प्रदर्शन की बदौलत हालांकि वह सात स्थान के फायदे से 29वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

रोजर फेडरर को मिला यह खास सम्मान, स्मारक चांदी का सिक्का जारी

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जीता 'सेरी-ए प्लेयर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड

भारत एकमात्र देश है, जिसके छह खिलाड़ी शीर्ष 30 में शामिल हैं। चीन के पांच खिलाड़ी शीर्ष 30 में हैं। युवा महिला खिलाड़ी अस्मिता चालिहा भी 18 स्थान के फायदे से महिला एकल में शीर्ष 100 में पहुंच गई हैं। गुवाहाटी की 20 साल की इस खिलाड़ी ने पिछले हफ्ते सैयद मोदी इंटरनेशल के रूप में पहली बार सुपर 300 टूर्नामेंट में खेलते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

शीर्ष महिला एकल खिलाड़ियों पीवी सिंधु (06) और सायना नेहवाल (10) की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं आया है। किदांबी श्रीकांत और बी साई प्रणीत भी पुरुष एकल रैंकिंग में क्रमश: 12वें और 11वें स्थान पर बने हुए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BWF ranking Sourabh Verma achieves career-high 29th spot