फोटो गैलरी

Hindi News खेलTennis: अमेरिकी ओपन नहीं खेलेंगे ब्रायन ब्रदर्स, किम क्लाइटजर्स को मिला वाइल्ड कार्ड

Tennis: अमेरिकी ओपन नहीं खेलेंगे ब्रायन ब्रदर्स, किम क्लाइटजर्स को मिला वाइल्ड कार्ड

बॉब और माइक ब्रायन इस साल अमेरिकी ओपन पुरुष युगल वर्ग में नजर नहीं आएंगे।  इसे अमेरिका के 42 वर्षीय इन जुड़वा भाइयों के करियर का अंत माना जा रहा है। 16 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन ब्रायन बंधुओं...

Tennis: अमेरिकी ओपन नहीं खेलेंगे ब्रायन ब्रदर्स, किम क्लाइटजर्स को मिला वाइल्ड कार्ड
एजेंसी,न्यूयार्कThu, 20 Aug 2020 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉब और माइक ब्रायन इस साल अमेरिकी ओपन पुरुष युगल वर्ग में नजर नहीं आएंगे।  इसे अमेरिका के 42 वर्षीय इन जुड़वा भाइयों के करियर का अंत माना जा रहा है। 16 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन ब्रायन बंधुओं ने न्यूयार्क में पांच ग्रैंडस्लैम जीते, जिनमें आखिरी बार 2014 में जीत मिली थी। माइक ने जैक सोक के साथ 2018 में खिताब जीता, जब बॉब कूल्हे के आपरेशन के बाद उपचार करा रहे थे।

मेरिकी टेनिस संघ ने महिला और पुरुष युगल वर्ग की वरीयता की घोषणा की। तीन बार की चैम्पियन किम क्लाइटजर्स को युगल में वाइल्ड कार्ड मिला है। टूर्नामेंट 31 अगस्त से एकल मुकाबलों के साथ शुरू होगा। युगल मुकाबले दो सितंबर से खेले जाएंगे। इसमें कोरोना वायरस महामारी के कारण 64 की बजाय 32 टीमों को ही प्रवेश दिया गया है।

कोविड-19 से उबरे एशियाई खेलों के पदक विजेता सुच्चा सिंह, बुरा रहा इलाज का अनुभव

बता दें कि विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप प्राग ओपन टेनिस खिताब जीतने के बाद साल के आखिरी ग्रैंड सलेम यूएस ओपन से कोरोना महामारी के चलते हट गई हैं। सिमोना हालेप से पहले विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्लीग बार्टी ने भी यूएस ओपन में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया था। 

पुरुष वर्ग में विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल भी यूएस ओपन में नहीं उतरेंगे। गत चैंपियन बियांका आंद्रेस्क्यू पहले ही टूर्नामेंट से हट चुकी हैं। इसके अलावा स्विटजरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका, निक किर्गियोस, वांग कियांग भी इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं। वहीं, रोजर फेडरर भी घुटने के ऑपरेशन के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे।

कोरोना संक्रमित के संपर्क में आये दो खिलाड़ी टेनिस टूर्नामेंट से बाहर
अमेरिकी ओपन से पहले होने वाले वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट से दो खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है, जो कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे। आयोजकों ने बुधवार को एक बयान जारी करके ऐलान किया कि दो खिलाड़ियों को टूर्नामेंट से बाहर करके क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। उनके नामों का खुलासा नहीं किया गया है। यह टूर्नामेंट आम तौर पर सिनसिनाटी में होता है, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे न्यूयार्क में कराया जा रहा है।

बॉक्सर मनोज कुमार की खेल मंत्री किरेन रीजिजू से अपील, द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए मेरे भाई और कोच के नाम पर विचार करो

इससे पहले जापान के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी और गत वर्ष यूएस ओपन के उपविजेता रहे केई निशिकोरी ने कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद वेस्टर्न और सदर्न ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें