फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलFIFA World Cup 2022 : पांच बार की चैंपियन ब्राजील को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण नेमार स्विटजरलैंड मुकाबले से हुए बाहर

FIFA World Cup 2022 : पांच बार की चैंपियन ब्राजील को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण नेमार स्विटजरलैंड मुकाबले से हुए बाहर

ब्राजील के स्टार फारवर्ड नेमार चोट के कारण फीफा विश्व कप के अगले मैच से बाहर हो गए हैं। उनके दाहिने टखने में चोट लग गई और वह दूसरा मैच नहीं खेल सकेंगे।

FIFA World Cup 2022 : पांच बार की चैंपियन ब्राजील को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण नेमार स्विटजरलैंड मुकाबले से हुए बाहर
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 25 Nov 2022 09:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

विश्व कप में सर्बिया पर ब्राजील की 2-0 की जीत के दौरान मैच के आखिरी क्षणों में नेमार के दाहिने टखने में चोट लग गई और वह दूसरा मैच नहीं खेल सकेंगे। 
ब्राजील टीम के चिकित्सक रोड्रिगो लैसमर ने कहा कि उनके दाहिने टखने के टेस्ट कराये गए हैं और चोट की वजह से वह सोमवार को स्विटजरलैंड के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे। 

उन्होंने कहा,''संयम से काम लेने की जरूरत है। उसकी चोट पर रोज नजर रखी जायेगी ताकि सही फैसला लिया जा सके। वह टूर्नामेंट में आगे खेल सके, इसके लिये उसका पूरी तरह ठीक होना जरूरी है।'' डिफेंडर डानिलो के बायें टखने में चोट है और वह भी दूसरा मैच नहीं खेल सकेंगे। टेस्ट के बाद टीम होटल में नेमार का इलाज चल रहा है ।सर्बिया के खिलाफ मैच के दौरान दूसरे हाफ में उन्हें चोट लगी। उन्हें बेंच पर रोते हुए देखा गया और बाद में वह लॉकर रूम में चले गए। 

सर्बिया के खिलाफ मैच के दौरान दूसरे हाफ में उन्हें चोट लगी। उन्हें बेंच पर रोते हुए देखा गया और बाद में वह लॉकर रूम में चले गए। नेमार 2014 विश्व कप में भी चोटिल हुए थे। ब्राजील में खेले गये इस विश्व कप में कोलंबिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में पीठ की चोट दर्द के कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हुए थे। इसके बाद ब्राजील को सेमीफाइनल में जर्मनी ने 7-1 से हराया था।

तीस साल के नेमार ने ब्राजील को 2013 में कन्फेडरेशन कप का खिताब और 2016 रियो डी जनेरियो खेलों में ओलंपिक स्वर्ण पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। अपना पहला विश्व कप खिताब का इंतजार कर रहे इस दिग्गज के नाम ब्राजील के लिए 75 गोल है जो इस खेल के महानतम खिलाड़ियों में शामिल पेले के रिकॉर्ड से दो कम है।

FIFA World Cup 2022 : एक्स्ट्रा टाइम में ईरान ने वेल्स के खिलाफ कर दिया खेला, 90 मिनट के बाद दो गोल करके

सर्बिया के खिलाफ मैच में नौ बार फाउल करने वाले नेमार दूसरे हाफ में चोटिल हो गए और 79वें मिनट में उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को मैदान पर उतारा गया। ब्राजील के कोच टिटे ने कहा कि चोटिल होने के बाद भी नेमार 11 मिनट तक मैदान पर डटे रहे।

बाद में नेमार ने सोशल मीडिया पर लिखा, ''कठिन मैच लेकिन जीत महत्वपूर्ण थी। टीम को बधाई। पहला कदम उठा लिया है । छह और बाकी है।'' उन्होंने मैच के बाद इंस्टाग्राम पर लिखा, ''विश्वास रखें। विश्वास रखना जरूरी है कि सब ठीक होगा। अभी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाकी है।''