फोटो गैलरी

Hindi News खेलFIFA WC 2018: अंतिम पलों में गोल मारकर, ब्राजील ने कोस्टा रिका को 2-0 से हराया

FIFA WC 2018: अंतिम पलों में गोल मारकर, ब्राजील ने कोस्टा रिका को 2-0 से हराया

फीफा वर्ल्ड कप में आज पांच बार की पूर्व चैंपियन टीम ब्राजील ने कोस्टा रिका को 2-0 से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। ब्राजील के लिए 6 मिनट के इंजरी टाइम में नेमार...

FIFA WC 2018: अंतिम पलों में गोल मारकर, ब्राजील ने कोस्टा रिका को 2-0 से हराया
लाइव हिन्दुस्तान टीम,सेंटपीटर्सबर्गFri, 22 Jun 2018 09:19 PM
ऐप पर पढ़ें

फीफा वर्ल्ड कप में आज पांच बार की पूर्व चैंपियन टीम ब्राजील ने कोस्टा रिका को 2-0 से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। ब्राजील के लिए 6 मिनट के इंजरी टाइम में नेमार और कोटिन्हो ने गोल मारकर रोमांचक मैच को जीत लिया। पहला गोल कोटिन्हो ने 90+1 मिनट में मारा, फिर स्टार खिलाड़ी नेमार ने मैच खत्म होने से चंद सैकंड पहले ही एक और गोल दाग दिया।

फीफा वर्ल्ड कप की खबरें पढ़ने के लिए यहां CLICK करें

FIFA WC 18: जिस टीम ने किया मैच का पहला गोल, वो बचा हारने से! जानिए पूरा मामला

मैच की शुरुआत से ही ब्राजील ने ताबड़तोड़ अटैकिंग गेम दिखाया। पहले हाफ में नेमार समेत टीम के कई खिलाड़ियों को गोल के मौके मिले वो कामियाब नहीं हो सके। पहला हाफ खत्म होने के साथ ही दोनों टीमों में से किसी ने एक भी गोल नहीं किया। मैच का दूसरा हाफ काफी तेज-तर्रार और चोटों से भरा हुआ रहा।

FIFA 2018: नीला अंडरवियर और गोलकीपर को Kiss, देखिए फुटबॉलरों के आजीबो-गरीब टोटके!

दूसरा हाफ शुरू होने के साथ ही ब्राजील फिर एक बार पूरे जोर-शोर से कोस्टा रिका के खिलाफ गोल दागने में जुट गई। इसी हाफ में नेमार को दो बड़े मौके मिले लेकिन वो उसे गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे। मैच के 70 मिनट तक ब्राजील के खिलाड़ियों पर गोल न होने का तनाव साफ दिख रहा था। इसी बीच कोस्टा रिका और ब्राजील दोनों टीमों के खिलाड़ियों को कुछ चोटें आईं। इसके साथ ही एक ही समय पर नेमार और फिलिपे कोटिन्हो को रेफरी ने येलो कार्ड भी थमा दिए। 

fifa world cup 2018 अर्जेंटीना की शर्मनाक हार, गुस्साए फैन्स ने मेस्सी की पत्नी को ऐसे बनाया निशाना

लेकिन 90 मिनट पूरे होने के बाद 6 मिनट का इंजरी टाइम जैसे ही शुरू हुआ तो पहले ही मिनट में कोटिन्हो ने शानदार गोल मारकर चीम को 1-0 से लीड दिला दी। आखिरी पलों में इसी गोल को निर्णायक माना जा रहा था, तभी फुल टाइम होने के कुछ पलों पहले ही नेमार ने इस वर्ल्ड कप अपना पहला गोल मारकर टीम को 2-0 से शानदार जीत दिलाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें