DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Boxing World Championship: मैरीकॉम फाइनल में, गोल्ड की उम्मीद बढ़ी

भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई हैं, इस तरह से उन्होंने छठा गोल्ड मेडल जीतने के लिए अपनी दावेदारी और भी मजबूत कर ली है।

MC Mary Kom

भारत की स्टार महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने AIBA महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के 48 किलो वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है। इस तरह से मैरीकॉम ने बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में छठा गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीदों को और पुख्ता कर लिया है। दिल्ली में मैरीकॉम ने नॉर्थ कोरिया की किम ह्यांग मी को 5-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

मैरीकॉम की शुरुआत भले ही अच्छी नहीं रही, लेकिन रिंग में वो अपने अनुभव के दम पर शानदार से लड़ीं और जीत दर्ज की। पहला राउंड मैरीकॉम ने जीता, जिसके बाद दूसरे राउंड में किम ह्यांग काफी आक्रामक हो गईं। मैरीकॉम ने सफलतापूर्वक अपने पंच डिफेंड किए और किम ह्यांग को हार के लिए विवश किया। 

Men's Hockey World Cup: भारत से खेलना हमारे लिए अच्छी चुनौतीः दक्षिण अफ्रीकी कप्तान

ज्वाला गुट्टा की बात ही कुछ और थी : अश्विनी पोनप्पा

इससे पहले मैरीकॉम बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में पांच गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। मैरीकॉम ने कम से कम सिल्वर मेडल तो पक्का कर लिया है, लेकिन देश उनसे गोल्ड मेडल की उम्मीद लगाए बैठा है। अगर वो गोल्ड मेडल जीत लेती हैं, तो ये ऐतिहासिक मौका होगा। आखिरी बार उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप में 2010 में गोल्ड मेडल जीता था, तब भी उन्होंने 48 किलो वर्ग में ही गोल्ड हासिल किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:boxing world championship 2018 mary kom in final will fight for historic 6th world boxing gold