Both defending champions out of US Open 2019 Naomi Osaka loses and Novak Djokovic concedes - US OPEN 2019: बेलिंडा बेनसिच ने ओसाका को हराया, जोकोविक चोटिल होकर बाहर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

US OPEN 2019: बेलिंडा बेनसिच ने ओसाका को हराया, जोकोविक चोटिल होकर बाहर

20 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर और 23 बार की ग्रैंड स्लेम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है।

naomi osaka  novak djokovic  getty images

गत चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका यहां महिला एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिच के खिलाफ हार के साथ अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गई। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ओसाका को 13वीं वरीय स्विस खिलाड़ी बेनसिच के खिलाफ सीधे सेटों में 5-7, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। इस साल बेनसिच के खिलाफ तीन मैचों में यह ओसाका की तीसरी हार है।

क्वार्टर फाइनल में बेनसिच का सामना डोना वेकिच और जूलिया जार्जेस के बीच होने वाले प्री क्वार्टर फाइनल के मुकाबले के विजेता से होगा। इस हार के साथ ही यह तय हो गया है कि आगामी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में ओसाका अपनी नंबर एक रैंकिंग एशलेग बार्टी को गंवा देंगी।

बैडमिंटन: चीनी ताइपे ओपन में सायना और सौरभ पर रहेंगी नजरें

जोकोविक चोटिल होकर हुए बाहर
नोवाक जोकोविक के मैच के दौरान चोटिल (रिटायर्ड हर्ट) होने के कारण अंतिम-8 में प्रवेश मिला। जोकोविक को दूसरे सेट के बाद अपने कंधे का इलाज करना पड़ा था, लेकिन वह ज्यादा देर तक कोर्ट पर टिक नहीं सके। वह 2006 के बाद से कभी भी अमेरिका ओपन के क्वार्टर फाइनल से पहले हार कर बाहर नहीं हुए हैं। सर्बियाई खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने तीसरे दौर में अमेरिका के डेनिस कुडला के खिलाफ बिना किसी परेशानी के जीत हासिल की थी, लेकिन चौथे राउंड में यह परेशानी उभरकर सामने आ गई और उन्हें मुकाबला छोड़ना पड़ा। जोकोविच ने पिछले पांच ग्रैंड स्लेम में चार खिताब जीते हैं। 

वावरिंका क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी स्टान वावरिंका ने साल के चौथे एवं आखिरी ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। वावरिंका को वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के वावरिंका मैच में 6-4, 7-5, 2-1 से आगे थे, तभी 16 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता चोट के कारण कोर्ट छोड़ गए। अंतिम-8 में वावरिंका का सामना सिनसिनाटी ओपन के विजेता डानिल मेदवेदेव से होगा, जिन्होंने डोमिनिक कोएप्फेर को 3-6, 6-3, 6-2, 7-6 से हराकर अंतिम-8 में प्रवेश किया है। वावरिंका के हमवतन और 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर भी अंतिम-8 में पहुंचने में सफल रहे हैं। उन्होंने सिर्फ 79 मिनट तक चले मैच में बेल्जियम के डेविड गोफिन को 6-2, 6-2, 6-0 से हराया। 

FOOTBALL: रोनाल्डो, मेसी और डिक के बीच FIFA 'बेस्ट प्लेयर' के लिए टक्कर

दूसरी सीड एश्ले बार्टी भी बाहर 
महिलाओं के एक उलटफेर में दूसरी सीड ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी हारकर बाहर हो गईं। महिला वर्ग के सबसे बड़े उलटफेर में दूसरी सीड बार्टी को 18वीं वरीय चीन की वांग कियांग ने एक घंटे 22 मिनट में 6-2, 6-4 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। चीनी खिलाड़ी बार्टी के खिलाफ पिछले दो मुकाबलों में एक भी सेट नहीं जीत पाई थी, लेकिन यहां उन्होंने मुकाबला ही अपने नाम कर लिया। 

फेडरर-सेरेना क्वार्टरफाइनल में
20 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर और 23 बार की ग्रैंड स्लेम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। पांच बार के यूएस ओपन चैंपियन फेडरर ने अपना विजय अभियान बरकरार रखते हुए 15वीं सीड बेल्जियम के डेविड गोफिन को मात्र एक घंटे 19 मिनट में 6-2, 6-2, 6-0 से हराकर अंतिम-8 में प्रवेश कर लिया, जहां उनका मुकाबला बुलगारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा। दिमित्रोव ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनोर को दो घंटे पांच मिनट में 7-5, 6-3, 6-4 से हराया।

ISSF SHOOTING WC:सौरव-मनु की जोड़ी ने मिक्स्ड टीम इवेंट में जीता गोल्ड

वांग का क्वार्टरफाइनल में आठवीं सीड अमेरिका की सेरेना विलियम्स से मुकाबला होगा, जिन्होंने क्रोएशिया की पेत्रा मार्टिच को एक घंटे 32 मिनट में 6-3, 6-4 से हराया। पांचवीं सीड यूक्रेन की एलिना स्वीतोलिना ने 10वीं सीड अमेरिका की मेडिसन कीस को 7-5, 6-4 से हराकर अंतिम आठ में स्थान बना लिया। एक अन्य उलटफेर में तीसरी सीड चेकगणराज्य की केरोलिना प्लिसकोवा को ब्रिटेन की जोहाना कोंटा ने दो घंटे 20 मिनट में 6-7, 6-3, 7-5 से हराकर क्वार्टरफाइनल में स्थान बनाया। क्वार्टरफाइनल में स्वीतोलिना का कोंटा के साथ मुकाबला होगा। महिला वर्ग में इस तरह दूसरी सीड, तीसरी सीड और चौथी सीड खिलाड़ी बाहर हो चुकी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Both defending champions out of US Open 2019 Naomi Osaka loses and Novak Djokovic concedes