फोटो गैलरी

Hindi News खेलFIFA2018: रोनाल्डो की टीम में इन बड़े खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

FIFA2018: रोनाल्डो की टीम में इन बड़े खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

फीफा वर्ल्ड कप 2018 अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं, ऐसे दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉल इवेंट में हिस्सा ले रहे देशों ने अपनी-अपनी टीमों का एलान करना शुरू कर दिया है। वर्ल्ड के प्रबल दावेदारों में से...

FIFA2018: रोनाल्डो की टीम में इन बड़े खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह
लिस्बन, एजेंसीFri, 18 May 2018 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

फीफा वर्ल्ड कप 2018 अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं, ऐसे दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉल इवेंट में हिस्सा ले रहे देशों ने अपनी-अपनी टीमों का एलान करना शुरू कर दिया है। वर्ल्ड के प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही पुर्तगाल ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें कुछ बड़े खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है। इसमें 2016 में यूरो कप फाइनल में एकलौता गोल दागने वाले फॉरवर्ड एडर और सबसे मजबूत नानी को नहीं चुना गया है। 

FIFA 2018: ISIS ने मेसी और रोनाल्डो को दी सिर कलम करने की धमकी, लिखा- 'तुम्हारे खून से रंगा जाएगा मैदान'

राष्ट्रीय टीम के कोच फर्नांडो सांतोस ने सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के अलावा आंद्रे सिल्वा और गोंचालो ग्वेडेस जैसे युवा खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया है। पुर्तगाल की 23 सदस्यीय टीम में मिडफील्डर आंद्रे गोमेस को भी जगह नहीं मिली है, जो एडर और नानी की तरह यूरो कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। इसके अलावा चोटिल मिडफील्डर डेनिलो परेरा को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

FIFA WC2018: कौन दे रहा है इन फुटबॉलरों को रशियन लड़कियों से फ्लर्ट करने के टिप्स, जानें पूरा मामला

पांच बार के बैलन डिओर विजेता 33 वर्षीय रोनाल्डो और 34 वर्षीय रिकार्डो क्वेरस्मा पुर्तगाली आक्रमण में 30 साल से अधिक उम्र के अकेले खिलाड़ी हैं। आपको बता दें कि एडर ने 2016 में हुए यूरो कप के फाइनल में फ्रांस के खिलाफ अतिरिक्त समय में एकमात्र गोल दागा था और टीम को जीत दिलाई थी। लेकिन वह इस सत्र में फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। उन्होंने रूस के अपने क्लब से केवल चार गोल किए हैं। पुर्तगाल की तरफ से सर्वाधिक मैच (112) खेलने वाले खिलाड़ियों में तीसरे नंबर पर काबिज नानी ने इस सत्र में अपने क्लब की तरफ से केवल 24 मैच खेले हैं। 

EUROPA LEAGUE FINAL: ओलंपिक डी मार्सिले की हार से भड़के फैन्स ने मचाया दंगा

पुर्तगाल को विश्व कप में पूर्व चैंपियन स्पेन, मोरक्को और ईरान के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। विश्व कप 14 जून से रूस में शुरू हो रहा है। 

पुर्तगाल की टीम :

गोलकीपर : एंथनी लोप्स, बेटो, रुई पेट्रीसियो 
डिफेंडर : ब्रूनो एल्वेस, सेड्रिक सोरेस, जोस फोंटे, मारियो रुई, पेपे, राफेल ग्वेरेरो, रिकार्डो परेरा, रुबेन डायस
मिड फील्डर : एड्रियान सिल्वा, ब्रूनो फर्नांडीस, जोओ मारियो, जोआओ मोंटिन्हो, मैनुअल फर्नांडीस, विलियम कार्वाल्हो, बर्नार्डो सिल्वा
फॉरवर्ड : आंद्रे सिल्वा, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, गेल्सन मार्टिन्स, गोंचालो ग्वेडेस, रिकार्डो क्वेरस्मा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें