फोटो गैलरी

Hindi News खेलचेल्सी के फ्यूचर को लेकर सवालिया निशान! खरीदने को तैयार चार बड़े ग्रुप

चेल्सी के फ्यूचर को लेकर सवालिया निशान! खरीदने को तैयार चार बड़े ग्रुप

पग्लुका ने मंगलवार को पहली बार इस प्रीमियर लीग टीम का  मालिक बनने के अपने प्लान की पुष्टि की। इसके लिए हालांकि उन्हें सीरी ए टीम अटलांटा में अपनी 55 फीसदी हिस्सेदारी को त्यागना होगा।

चेल्सी के फ्यूचर को लेकर सवालिया निशान! खरीदने को तैयार चार बड़े ग्रुप
एपी,लंदनTue, 12 Apr 2022 07:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रूस के रोमन एब्रामोविच से इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की टीम चेल्सी की ओनरशिप वापस लेने के बाद इस फुटबॉल फ्रेंचाइजी का अगला मालिक बनने के लिए चार बोलियां सामने आई हैं, जिसमें एनबीए टीम 'बोस्टन सेन्टिक्स' के सह-मालिक स्टीव पग्लुका नया नाम है। पग्लुका ने मंगलवार को पहली बार इस प्रीमियर लीग टीम का  मालिक बनने के अपने प्लान की पुष्टि की। इसके लिए हालांकि उन्हें सीरी ए टीम अटलांटा में अपनी 55 फीसदी हिस्सेदारी को त्यागना होगा।

यूएफफा कें नियमों के मुताबिक कोई भी उसके तहत आने वाले दो क्लब में हिस्सेदारी नहीं रख सकता है। पग्लुका ने कहा, 'इस सप्ताह के अंत में, हम एक पर्याप्त और विश्वसनीय बोली प्रस्ताव पेश करेंगे। एक प्रीमियर लीग, ब्रिटिश सरकार और यूईएफए की संबंधित आवश्यकताओं और नियमों को पूरा करेगा।' इस दौड़ में  'शिकागो शावक' बेसबॉल के मालिक टॉम रिकेट्स भी है के अलावा अमेरिकी निवेशक जोश हैरिस और टॉड बोहली भी शामिल हैं।

हैरिस की अगुवाई वाली कंसोर्टियम (ग्रुप) में  लीवरपूल और ब्रिटिश एयरवेज के पूर्व अध्यक्ष मार्टिन ब्रॉटन और वर्ल्ड एथलेटिक्स के अध्यक्ष सेबेस्टियन कोए भी शामिल हैं। 'लॉस एंजिल्स डोजर्स' बेसबॉल टीम के सह मालिक टॉड की अगुवाई वाली कंसोर्टियम में स्विट्जरलैंड के अरबपति हैंसजॉर्ग वायस और लंदन के निवेशक जोनाथन गोल्डस्टीन हैं। रूस के द्वारा यूक्रेन पर हमले के बाद ब्रिटेन ने एब्रामोविच पर बैन लगा दिया था। उनके ओनरशिप के दौरान इस टीम ने 19 साल में 21 ट्रॉफी जीती।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें