DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूएस ओपन 2019: सेरेना विलियम्स को हराने के बाद बियांका आंद्रेस्कू ने अमेरिकी जनता से माफी मांगी

बियांका आंद्रेस्कू ने मैच के बाद कहा, “मैं जानती हूं कि आप लोग सेरेना को उनका सातवां अमेरिकी ओपन खिताब जीतते हुए देखने आए थे। इसलिए मैं आपसे माफी मांगती हूं।”

bianca andreescu  afp

कनाडा की 19 साल की टेनिस खिलाड़ी बियांका आंद्रेस्कू ने शनिवार को अमेरिका की दिग्गज सेरेना विलियम्स को हराकर साल के चौथे ग्रैंड स्लैम-अमेरिका ओपन का महिला एकल खिताब जीत लिया। इसके बाद बियांका ने सही मायने में कनाडाई होने का परिचय देते हुए आर्थर एश स्टेडियम में मौजूद लोगों से सेरेना को हराने के लिए माफी भी मांगी। 19 साल की बियांका ने बिग हिटिंग, बिग सविंर्ग शैली का आक्रामक खेल दिखाते हुए सेरेना को सीधे सेट में 6-3, 7-5 से हराकर न सिर्फ अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीता बल्कि सेरेना कोअपना रिकॉर्ड 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने से रोक दिया। बियांका ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली कनाडाई खिलाड़ी हैं।

मैच के बाद बियांका ने स्थानीय खिलाड़ी सेरेना को हराने के लिए दर्शकों से माफी मांगी। बियांका ने मैच के बाद कहा, “मैं जानती हूं कि आप लोग सेरेना को उनका सातवां अमेरिकी ओपन खिताब जीतते हुए देखने आए थे। इसलिए मैं आपसे माफी मांगती हूं।”

अमेरिका ओपन 2019: काबल-फारह ने युगल वर्ग का खिताब जीता

बगल में खड़ी सेरेना इस बात पर मुस्कुरा उठीं, क्योंकि वह जानती थीं कि बियांका ने इतिहास रच दिया है। बियांका ने कहा, “मैंने सेरेना जैसी दिग्गज को रोकने की भरपूर कोशिश की और इस प्रयास में सफल रही। मैं इतिहास बनाना चाहती थी। मेरा सेरेना को इतिहास बनाने से रोकने का कोई इरादा नहीं था। मैं अपने सपने को जीना चाहती थी क्योंकि मैंने हमेशा सेरेना के खिलाफ फाइनल खेलने का सपना देखा था। मैं हर दिन इस सपने को जीती थी और मेरा मानना है कि लगातार अपने सपने को पीछे भागने के कारण ही मैं इसे सच कर सकी।”

37 साल की सेरेना को लगातार दूसरे साल फ्लशिंग मिडोस (अमेरिका ओपन) के फाइनल में हार मिली है। बीते साल जापान की नाओमी ओसाका ने उन्हें हराया था। अब सेरेना को सबसे अधिक 24 ग्रैंड स्लैम जीतने के मारगरेट कोर्ट के रिकार्ड की बराबरी करने के लिए जनवरी में होने वाले साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन तक का इंतजार करना होगा।

दूसरी ओर, बियांका ओपन एरा में अमेरिकी ओपन के मेन ड्रॉ टूर्नामेंट डेब्यू के बाद खिताब जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं। 1968 में इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी। बियांका ने अब तक अपने करियर में सिर्फ चार मेजर टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है। 19 साल की बियांका 2004 में अमेरिकी ओपन खिताब जीतने वाली रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा के बाद ग्रैंड स्लैम जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं।

यूएस ओपन 2019: 19 साल की बियांका आंद्रेस्कू ने सेरेना विलियम्स को हराकर रचा इतिहास

बियांका ने अब तक अपने करियर में सिर्फ चार मेजर टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है। 19 साल की बियांका 2006 में अमेरिकी ओपन खिताब जीतने वाली रूस की मारिया शारापोवा के बाद ग्रैंड स्लैम जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bianca Andreescu apologizes to crowd after stunning Serena in US Open final