फोटो गैलरी

Hindi News खेलPKL Season-6th : बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स को हराकर जीता खिताब

PKL Season-6th : बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स को हराकर जीता खिताब

पहले हाफ में सात अंकों से पिछड़ने के बावजूद पवन सहरावत के 22 अंकों के दम पर बेंगलुरु बुल्स ने फाइनल में गुजरात फार्च्यून जायंट्स को 38-33 से हराकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन का खिताब अपने...

PKL Season-6th : बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स को हराकर जीता खिताब
लाइव हिन्दुस्तान टीम। ,बेंगलुरु।Sat, 05 Jan 2019 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

पहले हाफ में सात अंकों से पिछड़ने के बावजूद पवन सहरावत के 22 अंकों के दम पर बेंगलुरु बुल्स ने फाइनल में गुजरात फार्च्यून जायंट्स को 38-33 से हराकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया। बेंगलुरु की टीम दूसरी बार फाइनल खेल रही थी और जहां वह इस बार खिताब अपने नाम करने में सफल रहीं। वहीं, गुजरात की टीम लागातार दूसरी बार खिताब जीतने से चूक गई। नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (एनएसआईसी) में खेले गए खिताबी मुकाबले के पहले हाफ में बेंगलुरु बुल्स ने अंक लेने की शुरुआत की लेकिन दोनों टीमें पहले पांच मिनट तक 3-3 से और अगले पांच मिनट तक 6-6 से बराबरी पर थीं।             

आखिरी के 10 मिनट में गुजरात के डिफेंस ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। टीम मुकाबला समाप्त होने से पांच मिनट पहले तक दो अंकों की अहम बढ़त हासिल कर चुकी थी और उसका स्कोर 10-7 था।  इसके बाद काशीलिंग अडके ने दो अंक लेकर स्कोर 9-11 कर दिया लेकिन के प्रपंजन ने 18वें मिनट में बेंगलुरु को ऑलआउट कर गुजरात को चार अंक दिला दिया और गुजरात ने 16-9 से पहला हाफ में अपने पक्ष में कर लिया। दूसरे हाफ के पहले पांच मिनट तक गुजरात के पास छह अंकों की बढ़त थी और 19-13 से आगे था। इसके बाद 10वें मिनट में बेंगलुरू ने जोरदार वापसी की और उसने स्कोर के फासले को घटाकर 19-21 कर दिया। 

11वें मिनट में बेंगलुरू ने पवन के शानदार रेड से गुजरात को ऑलआउट कर मैच में पहली बार बढ़त हासिल कर ली और उसका स्कोर 23-22 का हो गया। गुजरात ने फिर स्कोर को 23-23 से बराबरी पर ला दिया। 14वें मिनट में रोहित गुलिया ने सुपर रेड लगाकर गुजरात को 27-25 से आगे कर दिया, लेकिन बेंगलुरू ने फिर 16वें मिनट में 29-29 से स्कोर बराबरी पर ला दिया।18वें मिनट में पवन ने बेंगलुरू को दो अंकों की बढ़त दिला दी और वह 31-29 से आगे हो गया। इसी मिनट में बेंगलुरु ने गुजरात को ऑलआउट कर स्कोर 36-30 कर दिया। मैच में अब मात्र एक मिनट का ही समय बचा था और बेंगलुरू ने फिर पांच अंकों की बढ़त बना ली। 

आखिरी के 15 सेकेंड में बेंगलुरु ने स्कोर 38-33 कर दिया और छठे सीजन में चैम्पियन बनने का गौरव हासिल कर लिया। बेंगलुरु के लिए पवन ने इस सीजन में अपने 250 रेड प्वाइंट्स भी पूरे कर लिए। पवन का इस सीजन में यह 13वां सुपर-10 है। बेंगलुरु को रेड से 26, टैकल से सात, ऑलआउट से चार और एक अतिरिक्त अंक मिले। गुजरात के लिए सचिन ने 10 और के प्रपंजन ने पांच अंक लिए। टीम को रेड से 20, टैकल से आठ, ऑलआउट से दो और तीन अतिरिक्त अंक मिले।

राहुल और हार्दिक बोले- विराट कोहली सबसे ज्यादा रोमांटिक और फिट पर कप्तानी में MS DHONI ही अव्वल

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें