फोटो गैलरी

Hindi News खेलMen's HWC 2018 : इंग्लैंड को 6-0 से रौंदकर पहली बार फाइनल में पहुंचा बेल्जियम

Men's HWC 2018 : इंग्लैंड को 6-0 से रौंदकर पहली बार फाइनल में पहुंचा बेल्जियम

बेल्जियम पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए एकतरफा मुकाबले में इंग्लैंड को 6-0 से करारी शिकस्त देकर पहली बार हॉकी विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया। इस मैच में बेल्जियम के लिए...

Men's HWC 2018 : इंग्लैंड को 6-0 से रौंदकर  पहली बार फाइनल में पहुंचा बेल्जियम
आईएएनएस।,भुवनेश्वर। Sat, 15 Dec 2018 06:21 PM
ऐप पर पढ़ें

बेल्जियम पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए एकतरफा मुकाबले में इंग्लैंड को 6-0 से करारी शिकस्त देकर पहली बार हॉकी विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया। इस मैच में बेल्जियम के लिए एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स ने दो और टॉम बून, सिमोन गोउनार्ड, सेड्रिक चार्लियर और सेबेस्टियन डोकिएर ने एक-एक गोल किए। इंग्लैंड की टीम ने मैच के शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया लेकिन बेल्जियम ने बेहतरीन डिफेंस का परिचय दिया। बेल्जियम की टीम ने जवाबी हमला करते हुए जल्द ही बढ़त भी बना ली। मैच के 8वें मिनट में बेल्जियम के स्टार फॉरवर्ड खिलाड़ी टॉम बून ने अपनी टीम के लिए पहला गोल दागा।

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत बेल्जियम के लिए शानदार रही और चार मिनट बाद ही गोउनार्ड ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। बेल्जियम ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में मैच को एकतरफा कर दिया। 2016 रियो ओलम्पिक के फाइनल में पहुंचने वाली बेल्जियम ने बेहतरीन पासिंग गेम खेला। 42वें मिनट में चार्लियर ने तीसरा गोल दागा। हेंड्रिक्स ने 45वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर मैच का अपना पहला गोल किया। चौथे क्वार्टर में इंग्लैंड की टीम ने अपने हथियार डाल दिए। हेंड्रिक्स ने 50वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर मैच का अपना दूसरा गोल किया और स्कोर 5-0 कर दिया। मैच समाप्त होने से पहले 53वें मिनट में डोकिएर ने अंतिम गोल दागा।

चोट के बाद हार्दिक पांड्या की धमाकेदार वापसी, पहले ही मैच में चटकाए पांच विकेट

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें