फोटो गैलरी

Hindi News खेलMen's HWC 2018:दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर बेल्जियम क्वार्टर फाइनल में

Men's HWC 2018:दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर बेल्जियम क्वार्टर फाइनल में

एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स के बेहतरीन दो गोल की बदौलत बेल्जियम ने ओडिशा में खेले जा रहे पुरुष हॉकी विश्व कप के पूल-सी के अपने अंतिम मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हरा दिया। इस जीत के सा​थ ही बल्जियम ने...

Men's HWC 2018:दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर बेल्जियम क्वार्टर फाइनल में
आईएएनएस। ,भुवनेश्वर। Sat, 08 Dec 2018 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स के बेहतरीन दो गोल की बदौलत बेल्जियम ने ओडिशा में खेले जा रहे पुरुष हॉकी विश्व कप के पूल-सी के अपने अंतिम मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हरा दिया। इस जीत के सा​थ ही बल्जियम ने पूल सी में भारत के बाद दूसरे स्थान पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाइ कर लिया है। कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले मिनट में ही निकोलस स्पूनर के मैदानी गोल से 1-0 की बढ़त बना ली। हालांकि पहले क्वार्टर की समाप्ति से एक मिनट पहले बेल्जियम ने एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स के पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल की मदद से 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। 

बेल्जियम ने इसके बाद दूसरे क्वार्टर के तीसरे मिनट में साइमन गौगनार्ड के गोल की मदद से मैच में 2-1 की बढ़त बना ली। हेंड्रिक ने भी 22वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर बेल्जियम की बढ़त को 3-1 कर दिया और दक्षिण अफ्रीका के लिए मुश्किल पैदा कर दी। इसके बाद 30वें मिनट में लोइक लुइपीट ने पेनल्टी कॉर्नर पर एक और गोल दागकर बेल्जियम को हाफ टाइम तक 4-1 की विशाल बढ़त दिला दी। हाफ टाइम के बाद केड्रिक चार्लियर ने 48वें मिनट में बेल्जियम के लिए एक और गोल दागा।

Men's HWC 2018: कनाडा को 5-1 से हराकर शान से क्वार्टर फाइनल में पहुंचा भारत

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें