DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  डुंगडुंग की हैट्रिक से भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने चिली को हराया

खेलडुंगडुंग की हैट्रिक से भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने चिली को हराया

एजेंसी,सैन्टियागो(चिली)Published By: Mohan Kumar
Mon, 18 Jan 2021 06:35 PM
डुंगडुंग की हैट्रिक से भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने चिली को हराया

स्ट्राइकर ब्यूटी डुंगडुंग की हैट्रिक की मदद से भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने कोरोना महामारी के बाद एक साल में पहला इंटरनेशनल मैच खेलते हुए चिली को 5-3 से हरा दिया। झारखंड की इस स्ट्राइकर ने 29वें, 38वें और 52वें मिनट में गोल दागे। वहीं लालरिंडिकी ने 14वें और संगीता कुमारी ने 30वें मिनट में गोल किए। चिली के लिए सिमोन अवेली(दसवां), पाउला सैंज (25वां) और फर्नांडा एरिएटा (49वां मिनट) ने गोल किए।

चिली की टीम ने शुरू में गेंद पर नियंत्रण में बाजी मारी और दसवें ही मिनट में पहला गोल कर दिया। भारत ने हालांकि चार मिनट बाद बराबरी का गोल दागा। मेजबान ने 25वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को तब्दील करके फिर बढत बनाई। भारत ने जवाबी हमले तेज कर दिए और दसका फायदा भी उसे मिला जब 29वें और 30वें मिनट में दो गोल हुए। इसके बाद से भारतीयों ने मैच पर से पकड़ नहीं छोड़ी।

डुंगडुंग ने 38वें मिनट में अपना दूसरा और भारत का चौथा गोल किया। इस बीच चिली ने फिर पेनल्टी को तब्दील करके बराबरी की कोशिश की। भारतीय युवा टीम ने हालांकि चिली को वापसी का मौका नहीं दिया और डुंगडुंग ने 52वें मिनट में गोलों की हैट्रिक पूरी करके भारत की जीत पर मुहर लगा दी।

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अर्जेंटीना जूनियर के साथ खेला ड्रॉ

संबंधित खबरें