फोटो गैलरी

Hindi News खेलबायर्न म्यूनिख ने लगातार आठवीं बार जीता बुंदेसलीगा का खिताब 

बायर्न म्यूनिख ने लगातार आठवीं बार जीता बुंदेसलीगा का खिताब 

बायर्न म्यूनिख ने राबर्ट लेवानडोवस्की के गोल की मदद से वर्डर ब्रेमेन को 1-0 से हराकर लगातार आठवीं बार बुंदेसलीगा का खिताब जीता जबकि अभी उसके दो मैच बचे हुए हैं। इस जीत से बायर्न ने दूसरे स्थान पर...

बायर्न म्यूनिख ने लगातार आठवीं बार जीता बुंदेसलीगा का खिताब 
एजेंसी,ब्रेमेन (जर्मनी)Wed, 17 Jun 2020 10:02 AM
ऐप पर पढ़ें

बायर्न म्यूनिख ने राबर्ट लेवानडोवस्की के गोल की मदद से वर्डर ब्रेमेन को 1-0 से हराकर लगातार आठवीं बार बुंदेसलीगा का खिताब जीता जबकि अभी उसके दो मैच बचे हुए हैं। इस जीत से बायर्न ने दूसरे स्थान पर काबिज बोरुसिया डोर्टमंड पर 10 अंक की बढ़त हासिल कर ली है। डोर्टमंड अपने बाकी बचे तीन मैचों में अधिक से अधिक नौ अंक ही हासिल कर सकता है। 

वर्डर ने बायर्न को पहले हाफ में अधिकतर समय रोके रखा, लेकिन चैंपियन टीम आखिर में गोल करने में सफल रही। लेवोनडोवस्की ने यह गोल खेल के 43वें मिनट में किया।  जेरोम बोटेंग ने लेवोनडोवस्की की तरफ गेंद बढ़ाई, जिसे उन्होंने अपनी छाती से नियंत्रित करके खूबसूरत शॉट से गोल के अंदर पहुंचाया। यह बुंदेसलीगा के इस सत्र में उनका 31वां गोल है। 

कोरोना महामारी में महिलाओं को सशक्त बना रहे हैं भारतीय मूल के MMA फाइटर भुल्लर

बायर्न के अलफोंसो डेविस को 79वें मिनट में दूसरा पीला कार्ड मिला, जिसके बाद टीम को 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा। गोलकीपर मैनुअल नेयुर ने अंतिम क्षणों में युवा ओसाको के हेडर का शानदार बचाव किया। 

बायर्न ने पिछले महीने बुंदेसलीगा के फिर से शुरू होने के बाद सात जीत दर्ज की हैं और इस तरह से अपना कुल 30वां खिताब जीता। कोरोना वायरस के कारण यह लीग मार्च से ठप्प पड़ी थी। बायर्न अब खिताब की तिकड़ी बनाने की राह पर है। उसे चार जुलाई को जर्मन कप फाइनल में बायर लीवरकुसेन से भिड़ना है और वह चैंपियंस लीग के खिताब की दौड़ में भी है।

 

 

बुंदेसलीगा के एक अन्य मैच में अंतिम स्थान पर चल रहे पेडरबोर्न को यूनियन बर्लिन के हाथों 0-1 से हार का सामना करना पड़ा जिससे वह दूसरी डिवीजन में खिसक गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें