DA Image
24 मई, 2020|8:30|IST

अगली स्टोरी

बास्केटबॉल लीजेंड पैट्रिक इविंग कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

patrick ewing twitter

बास्केटबॉल के हॉल ऑफ फेम और जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी के कोच पैट्रिक इविंग ने बताया है कि उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण हो गया है और अस्पताल में उनका इलाज जारी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने 57 साल के पैट्रिक के हवाले से लिखा है, यह वायरस गंभीर है और इसे हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। यूनिवर्सिटी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा है कि पूरी टीम से सिर्फ पैट्रिक ही इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उन्हें स्थानीय अस्पताल में एकांतवास में रखा गया है। 

उन्होंने कहा, “मैं आप सभी से कहना चाहता हूं कि सुरक्षित रहिए और अपनी तथा अपने लोगों की देखभाल कीजिए। मैं इस समय स्वास्थ्यकर्मियों और उन सभी लोगों को जो इस बीमारी से लड़ रहे हैं उनको धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं जल्दी स्वास्थ हो जाऊंगा और इससे बाहर आ जाऊंगा।” 

किरेन रिजिजू ने रविशंकर प्रसाद को दिलाया भरोसा, ज्योति कुमारी की ट्रेनिंग को लेकर कही यह बात

इविंग अपने करियर में न्यूयार्क निक्स की तरफ से खेले और अपने 17 साल के करियर में लगभग 25,000 अंक जुटाए। उन्होंने दो ओलंपिक स्वर्ण भी जीते और उन्हें 2008 में बास्केटबॉल हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। वह 2017 से  जार्जटाउन के कोच हैं।  

बता दें कि चीन के वुहान से आए कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। दुनिया में अभी 53,68,262 संक्रमितों में से 3,42,341 की मौत हो चुकी है और 22,23,895 ठीक हुए हैं। इस संक्रमण के मामले में दुनिया में अमेरिका पहले स्थान पर बना हुआ है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका, दुनिया में 1,600,782 मामलों और 95,972 लोगों की मृत्यु के साथ पहले स्थान पर है।

दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली खिलाड़ी बनीं नाओमी ओसाका, सेरेना विलियम्स को पीछे छोड़ा

सीएसएसई के आंकड़ों के अनुसार, सबसे खराब स्थिति न्यूयार्क की है यहां कोरोना संक्रमण के 358154 मामले हैं और 28743 लोगों की मौत हो चुकी है। उसके बाद न्यूजर्सी में 10985 मौत, मैसाचुसेट्स में 6148 मौतें और मिशिगन में 5,129 मौतें हुईं हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Basketball legend Patrick Ewing hospitalized with coronavirus