DA Image
8 मई, 2021|6:38|IST

अगली स्टोरी

कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने से पहले लियोनल मेस्सी को नहीं जाने देगा बार्सिलोना

lionel messi  reuters

लियोनल मेस्सी भले ही बार्सिलोना को छोड़ने की इच्छा जता चुके हों, लेकिन स्पेन के इस फुटबॉल क्लब ने कहा कि वह इस स्टार स्ट्राइकर का कॉन्ट्रैक्ट पूरा होने से पहले उनकी रवानगी को लेकर कोई बात नहीं करना चाहता। स्पेनिश मीडिया के अनुसार मेस्सी ने क्लब से बातचीत के लिए संपर्क किया, लेकिन बार्सिलोना ने शनिवार को कहा कि वह अगले साल अनुबंध खत्म होने से पहले इस अर्जेंटीना के सुपरस्टार को अलग होने की अनुमति देने संबंधी कोई बातचीत नहीं करेगा।

लियोनल मेस्सी ने इस सप्ताह कहा था कि वह सत्र के आखिर में क्लब छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि उनके अनुबंध में इस तरह का प्रावधान है, हालांकि क्लब का कहना है कि उस प्रावधान की मियाद खत्म हो चुकी है। 

जोकोविच और राओनिक में होगा खिताबी मुकाबला, ओसाका ने  वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन से वापस लिया नाम

अगर मेस्सी क्लब छोड़ने पर अड़ जाते हैं तो लंबी कानूनी लड़ाई की संभावना है। बार्सिलोना इस खिलाड़ी को छोड़ने को तैयार नहीं है और मुफ्त में तो बिल्कुल नहीं। मेस्सी का करार जून 2021 तक का है, जिसमें 83 करोड़ डॉलर का बिक्री का प्रावधान है। वह दो दशक से क्लब के साथ हैं और उसे तीन दर्जन खिताब दिला चुके हैं।

लियोनल मेस्सी इस सत्र में कोई ट्रॉफी नहीं जीत पाने और चैंपियंस लीग में बायर्न म्यूनिख के हाथों करारी हार से नाखुश थे। बार्सिलोना ने एसोसिएटेड प्रेस से पुष्टि की थी कि मेस्सी ने क्लब को एक दस्तावेज भेजा है, जिसमें उन्होंने क्लब छोड़ने की इच्छा जताई है। क्लब ने हालांकि, संकेत दिए थे कि यह मामला अदालत तक पहुंच सकता है। 

2028 ओलंपिक में टॉप 10 देशों में जगह बनाना होना चाहिए उद्देश्य: रामनाथ कोविंद

बता दें कि मेस्सी के अनुबंध में 700 मिलियन यूरो का उपबंध भी शामिल है। स्पेनिश सत्र आमतौर पर मई में समाप्त हो जाता है, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार वह आगे तक खिंच गया था। मेस्सी ने इस सत्र में बार्सिलोना के कुछ फैसलों पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने क्लब के खेल निदेशक एरिक एबिडाल की आलोचना भी की थी, जिन्होंने पिछले सप्ताह क्लब छोड़ दिया था। मेस्सी बायर्न के हाथों हार के बाद से ही चुप थे, जिससे उनके भविष्य को लेकर कयास लगाए जाने लगे थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Barcelona not willing to negotiate Lionel Messi departure before his contract expires in 2021