DA Image
22 जनवरी, 2021|7:13|IST

अगली स्टोरी

बार्सिलोना और बायर्न म्यूनिख चैंपियंस लीग क्वॉर्टर फाइनल में

lionel messi  ap

बार्सिलोना ने चैंपियंस लीग के अंतिम 16 मुकाबले के दूसरे चरण के फुटबॉल मैच में शनिवार को नैपोली को 3-1 से हराकर 4-2 से कुल स्कोर के साथ क्वॉर्टर फाइनल में जगह पक्की की, जहां उसका सामना बायर्न म्यूनिख से होगा। बार्सिलोना की इस जीत में दिग्गज खिलाड़ी लियोनल मेस्सी का शानदार गोल भी शामिल था, जिन्होंने मैच के 23वें मिनट में अपने दम पर नेपोली के खिलाड़ियों को छकाते हुए गोल कर टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया। 

इससे पहले मैच के 10वें मिनट में क्लेमेंट लेंगटे ने गोल कर टीम का खाता खोला था। बार्सिलोना को लुइस सुआरेज ने मध्यांतर से पहली पेनल्टी को गोल में बदल कर टीम की बढ़त को 3-0 कर दिया। इसके चार मिनट बाद नैपोली के लिए लोरेंजो इंसिगने ने पेनल्टी को गोल में बदल कर अंतर कम किया। दूसरे हाफ में दोनों टीमें गोल करने में विफल रही। 

झारखंड को हॉकी के नेशनल गेम्स में गोल्ड दिलानेवाली आदिवासी कोच खेतों में कर रहीं मजदूरी

दोनों टीम के बीच पहले चरण का मैच 1-1 से ड्ऱॉ रहा था। म्यूनिख में खेले गए एक अन्य मुकाबले में बायर्न ने चेल्सी को दूसरे चरण के मैच में 4-1 से हराकर कुल 7-1 के कुल स्कोर के साथ अंतिम आठ में जगह पक्की की।

रॉबर्ट लेवांडोस्कि ने इस मैच में दो गोल किए। इवान परिसिच और कोरेंटिन टोलिस्सो ने भी एक-एक गोल दागा। चेल्सी के लिए एकमात्र गोल टैमी अब्राहम ने किया। फरवरी में खेले गए पहले चरण के मैच में बायर्न ने चेल्सी को 3-0 से हराया था। शुक्रवार को दोनों टीमों के बीच क्वॉर्टर फाइनल मुकाबला पुर्तगाल के लिस्बन में होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Barcelona and Bayern Munich in Champions League quarter finals