फोटो गैलरी

Hindi News खेलCWG 2018:कुश्ती में बजरंग पूनिया की स्वर्णिम सफलता,देश को दिलाया 17वां गोल्ड

CWG 2018:कुश्ती में बजरंग पूनिया की स्वर्णिम सफलता,देश को दिलाया 17वां गोल्ड

भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के नौवें दिन भारत की झोली में 17वां स्वर्ण पदक डाला। बजरंग ने पुरुषों की 65 किलोग्राम भार वर्ग स्पर्धा के फाइनल में...

CWG 2018:कुश्ती में बजरंग पूनिया की स्वर्णिम सफलता,देश को दिलाया 17वां गोल्ड
एजेंसी,गोल्ड कोस्टFri, 13 Apr 2018 01:52 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के नौवें दिन भारत की झोली में 17वां स्वर्ण पदक डाला। बजरंग ने पुरुषों की 65 किलोग्राम भार वर्ग स्पर्धा के फाइनल में वेल्स के केन चारिग को मात देकर सोना जीता। राष्ट्रमंडल खेलों में बजरंग का यह पहला स्वर्ण पदक है। बजरंग ने रियो ओलम्पिक के कांस्य पदक विजेता चारिग को 10-1 से मात दी। उन्होंने पहले ही दौर में जीत हासिल कर ली। भारतीय पहलवान ने शुरुआत से ही अपने प्रतिद्वंद्वी चारिग पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। 

CWG 2018:नियमों का उल्लंघन करने वाले दोनों एथलीट्स पर AFI लगाएगा बैन!

उन्होंने चारिग को हाथों से जकड़कर पटका और दो अंक लिए। इसी अवस्था में उन्होंने वेल्स के पहलवान को रोल कर दो अंक और लेते हुए 4-0 की बढ़त बना ली। इसी शैली और तरीके से बजरंग ने चार अंक और लिए। अंत में बजरंग ने चारिग को चित करते हुए 10 अंक हासिल कर सोना जीता। इस बीच चारिग केवल एक अंक ही ले पाए। साल 2014 में बजरंग ने ग्लास्गो में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में 61 किलोग्राम वर्ग में स्पर्धा करते हुए रजत जीता था और इस बार वह इन खेलों में अपने पदक के रंग को बदलने में कामयाब रहे। 
कॉमनवेल्थ गेम्स की विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें... 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें