फोटो गैलरी

Hindi News खेलबजरंग पुनिया ने रूस में अली अलियेव टूनार्मेंट में जीता गोल्ड 

बजरंग पुनिया ने रूस में अली अलियेव टूनार्मेंट में जीता गोल्ड 

विश्व के नंबर एक पहलवान भारत के बजरंग पुनिया ने रूस के कापिस्क में अली अलियेव कुश्ती चैंपियनशिप में पुरूषों के अपने 65 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया है, जो हाल में उनका लगातार दूसरा स्वर्ण...

बजरंग पुनिया ने रूस में अली अलियेव टूनार्मेंट में जीता गोल्ड 
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 04 May 2019 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व के नंबर एक पहलवान भारत के बजरंग पुनिया ने रूस के कापिस्क में अली अलियेव कुश्ती चैंपियनशिप में पुरूषों के अपने 65 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया है, जो हाल में उनका लगातार दूसरा स्वर्ण पदक है।

नीरज चोपड़ा की कोहनी की हुई सर्जरी, PM नरेंद्र मोदी ने की ये दुआ

चीन के शियान में पिछले सप्ताह एशियाई चैंपियनशिप के स्वर्ण विजेता बजरंग ने 65 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में विक्टर रासादिन को पराजित कर स्वर्ण जीता और विश्व की नंबर एक रैंकिंग पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। बजरंग ने एक समय 0-5 से पिछड़ने के बाद कमाल की वापसी की और अंत में 13-8 से विजयी रहे।

25 साल के भारतीय पहलवान ने इस खिताबी जीत के बाद कहा, “मैंने पिछले तीन सप्ताह में तीन अलग-अलग महाद्वीप में मुकाबले लड़े हैं जो अपने आप में अविश्वसनीय उपलब्धि है। मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं और अब मुझे अमेरिका के मेडिसन स्क्वेयर गार्डन में मुकाबले का इंतजार है। मैं इस मुकाबले में भी देशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा।”

बता दें कि बजरंग अब यहां से अमेरिका के न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे, जहां वह छह मई को ऐतिहासिक मेडिसन स्क्वेयर गार्डन में पूर्व विश्व कैडेट चैंपियन और दो बार के एनसीएए के चैंपियन यियानी दिएकोमिहालिस से मुकाबला लड़ेंगे। यह एक चैरिटी मुकाबला है, जिसके लिए बजरंग को आमंत्रित किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें