फोटो गैलरी

Hindi News खेलWorld Wrestling Championship: बजरंग पूनिया ने किया कमाल, वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भारत के लिए जीता ब्रॉन्ज

World Wrestling Championship: बजरंग पूनिया ने किया कमाल, वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भारत के लिए जीता ब्रॉन्ज

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत लिया है। ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट पूनिया ने इस वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भारत काे दूसरा पदक दिलाया है।

World Wrestling Championship: बजरंग पूनिया ने किया कमाल, वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भारत के लिए जीता ब्रॉन्ज
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 19 Sep 2022 12:36 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया है। ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट पूनिया ने इस वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भारत काे दूसरा पदक दिलाया है। उनसे पहले महिला पहलवान विनेश फोगाट ने भी ब्रॉन्ज मेडल जीता था। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के गोल्ड मेडलिस्ट बजरंग ने 65 किलोग्राम भार वर्ग में ब्रॉन्ज अपने नाम किया। उन्होंने पुएर्टो रिको के सेबस्टियन रिवेरा को 11-9 से करारी पटखनी दी। 

पदक जीतने के लिए विनेश ने लगा दिया था पूरा जोर, बताई परेशानी की वजह

बजरंग को इससे पहले क्वार्टर फाइनल में जॉन दियाकोमिहालिस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने रेपचेज में कांस्य पदक जीत लिया। बजरंग में अपने करियर में वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में अब तक का यह चौथा मेडल है। उन्होंने इससे पहले, 2013 में कांस्य, 2018 में सिल्वर और फिर 2019 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें