फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News खेलBajrang Punia Suspended: बजरंग पूनिया की मुश्किलें बढ़ीं, डोप टेस्ट ना कराने पर अब UWW ने किया सस्पेंड

Bajrang Punia Suspended: बजरंग पूनिया की मुश्किलें बढ़ीं, डोप टेस्ट ना कराने पर अब UWW ने किया सस्पेंड

Bajrang Punia Suspended: बजरंग पुनिया को नमूना ना देने के लिए नाडा ने नोटिस दिया। बजरंग ने एक वीडियो में नाडा से यह स्पष्टीकरण चाहते हैं कि वह एक्सपायरी किट के साथ नमूने एकत्र करने क्यों आए।

Bajrang Punia Suspended: बजरंग पूनिया की मुश्किलें बढ़ीं, डोप टेस्ट ना कराने पर अब UWW ने किया सस्पेंड
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 10 May 2024 07:54 AM
ऐप पर पढ़ें

Bajrang Punia Suspended: भारतीय रेस्लर बजरंग पूनिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। डोपिंग रोधी नियम के उल्लंघन के लिए पहलवान के खिलाफ राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) द्वारा की गई कार्रवाई के बाद अब यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है। टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता इस खिलाड़ी ने 10 मार्च को सोनीपत में चयन ट्रायल के बाद अपना नमूना देने से इनकार कर दिया था।

बजरंग पुनिया को NADA ने किया सस्पेंड, पहलवान ने एजेंसी पर उठाए सवाल; कहा- टेस्ट के लिए एक्सपायर किट लाए थे

नाडा ने 23 अप्रैल को पूनिया को नोटिस दिया और 7 मई तक उनका जवाब मांगा। अपने बचाव में, पुनिया ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाला और उन्होंने कहा कि वह नाडा से स्पष्टीकरण चाहते हैं कि वे दिसंबर में उस किट का उपयोग करके नमूने एकत्र करने क्यों आए जिसकी एक्सपायरी डेट निकल चुकी थी।

पूनिया के वकील विधुस्पत सिंघानिया ने कहा कि उन्होंने 7 मई को नाडा के नोटिस का जवाब दाखिल कर दिया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्हें यूडब्ल्यूडब्ल्यू निलंबन के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

पेरिस ओलंपिक के लिए 7 भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने किया क्वालीफाई, लिस्ट में पीवी सिंधू समेत ये नाम शामिल

UWW के अनुसार बजरंग को 31 दिसंबर 2024 तक "निलंबित" किया गया है। 

डोपिंग रोधी प्राधिकारी द्वारा एक अनंतिम निलंबन सभी प्रतियोगिताओं - घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय - के लिए होता है जब तक कि आरोप का निपटारा नहीं हो जाता है और अंतर्राष्ट्रीय महासंघ आम तौर पर एक अलग निलंबन जारी नहीं करते हैं। पुनिया के मामले में सुनवाई अभी शुरू नहीं हुई है।

बता दें, पूनिया सोनीपत में ट्रायल में हार गए और दो ओलंपिक क्वालीफायर के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। भारत ने अभी तक 65 किग्रा भार वर्ग में ओलंपिक कोटा नहीं जीता है, जिसमें सुजीत कलकल मौजूदा विश्व क्वालीफायर में प्रतिस्पर्धा करेंगे। अगर पूनिया पर अपना सैंपल देने से इनकार करने पर प्रतिबंध लगाया गया तो उनका ओलंपिक सपना टूट जाएगा।