Hindi Newsखेल न्यूज़Bajrang Punia suspension revoked by NADA disciplinary panel ADDP until Notice of Charge

बजरंग पूनिया को मिली राहत, ADDP ने हटाया पहलवान पर लगा निलंबन; अब NADA को करना है ये काम

ADDP Revokes Bajrang Punia's Suspension: पहलवान बजरंग पूनिया को राहत मिली है। एडीडीपी ने बजरंग पर लगा अस्थाई निलंबन हटा दिया है। अब राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) को एक जरूरी काम करना है।

bajrang punia returns padma shri letter to pm modi says kahan jayen kya karen aur kaise jeeiyen
md.akram एजेंसी, नई दिल्लीMon, 3 June 2024 08:58 PM
हमें फॉलो करें

ADDP Revokes Bajrang Punia's Suspension: राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) की अनुशासन पैनल (एडीडीपी) ने पहलवान बजरंग पूनिया को नाडा द्वारा आरोप का नोटिस नहीं दिए जाने तक उन पर लगा अस्थाई निलंबन हटा दिया है। पूनिया ने मार्च में चयन ट्रायल के बाद डोप टेस्ट के लिए नमूना देने से इनकार किया था। नाडा ने 23 अप्रैल को टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता पूनिया पर 23 अप्रैल तक का प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद युनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने भी यही कार्रवाई की थी।

बिश्केक में हुए एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर के लिये पुरुष टीम के चयन ट्रायल 10 मार्च को सोनीपत में हुए थे और बजरंग हारने के बाद मूत्र का नमूना दिए बिना स्थान से चले गए थे। उन्होंने तीसरे चौथे स्थान के मुकाबले में भाग भी नहीं लिया था। बजरंग ने अपने वकील के मार्फत अस्थाई निलंबन को चुनौती दी थी। उन्होंने एडीडीपी को अपने जवाब में दोहराया था कि उन्होंने कभी नमूना देने से इनकार नहीं किया लेकिन वह जानना चाहते थे कि नाडा ने उनके इस सवाल का जवाब क्यों नहीं दिया कि दिसंबर 2023 में उनके नमूने लेने के लिए 'एक्सपायर्ड किट' क्यों भेजी गई थी।

एडीडीपी ने अपने आदेश में कहा, ''सुनवाई पैनल की राय है कि इस स्तर पर जब एथलीट को आरोप का नोटिस जारी किया जाना बाकी है और नमूना देने से इनकार करने के लिए एथलीट द्वारा दिए गए स्पष्टीकरण/औचित्य के गुण-दोष पर विचार किए बिना और नाडा की ओर से पेश वकील की दलील का जवाब दिए बिना, एथलीट का अस्थायी निलंबन तब तक के लिए रद्द किया जाता है जब तक कि नाडा एथलीट को डोपिंग निरोधक नियम, 2021 के उल्लंघन के लिए औपचारिक रूप से आरोप लगाने का नोटिस जारी करने का फैसला नहीं करता।''

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें