Bajrang Punia beat Tulga Ochir to won bronze medal in 65 KG event at World Wrestling Championship - विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप 2019: पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए बजरंग पुनिया ने जीता कांस्य पदक DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप 2019: पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए बजरंग पुनिया ने जीता कांस्य पदक

सेमीफाइनल मुकाबले में बदकिस्मति से हार से हार झेलने वाले भारतीय पहलवान बजंरग पुनिया ने शुक्रवार को विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम किया।

bajrang punia jpg

सेमीफाइनल मुकाबले में बदकिस्मति से हार से हार झेलने वाले भारतीय पहलवान बजंरग पुनिया ने शुक्रवार को विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम किया। एशियाई चैम्पियन बजरंग ने 65 किलोग्राम भार वर्ग के कांस्य पदक मुकाबले में मंगोलिया के तुल्गा ओचिर को 8-7 से मात दिया। सेमीफाइनल में बजंरग 9-9 के स्कोर के बाद भी हार गए थे और इसके बाद उन्होंने अंपयारिंग पर अपना गुस्सा जताया था। इसे लेकर बजरंग के गुरु और भारत के लिए ओलंपिक पदक जीत चुके योगेश्वर दत्त ने भी नाराजगी जाहिर की थी। कांस्य पदक मैच की शुरुआत में बंजरग हालांकि पीछे थे। 

मंगोलियाई पहलवान से पिछड़ने के बाद बजरंग ने की शानदार वापसी
मंगोलियाई पहलवान ओचिर ने उन्हें बाहर ढकेल दो अंक लिए और फिर चेस्ट थ्रो के जरिए चार अंक ले बंजरग पर 6-0 की बढ़त ले ली। बजरंग ने हालांकि दो अंक ले स्कोर 6-2 कर लिया।  इसके बाद बजरंग ने लगातार अंक लेकर अपने अंकों की संख्या 8 कर ली। यहां मंगोलिया के खिलाड़ी ने एक अंक लिया लेकिन बजंरग ने अपनी बढ़त को कायम रखा और कांस्य अपने नाम किया। यह बजंरग का विश्व चैम्पियशिप में तीसरा पदक है। उन्होंने 2013 में कांस्य जीता था, लेकिन तब बजंरग 60 किलोग्राम भार वर्ग में खेलते थे। 65 किलोग्राम भार वर्ग में बजंरग ने अपना पहला पदक पिछले साल जीता था जो रजत पदक था।

Read Also: वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2019: मनीष कौशिक बोले- कुछ कमी रह गई, इसलिए हार गया

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bajrang Punia beat Tulga Ochir to won bronze medal in 65 KG event at World Wrestling Championship