DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  WBC FINAL: सिंधु v मारिन, जानिए हेड टू हेड में कौन पड़ा है किस पर भारी

खेलWBC FINAL: सिंधु v मारिन, जानिए हेड टू हेड में कौन पड़ा है किस पर भारी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नानजिंग (चीन)Published By: Namita
Sun, 05 Aug 2018 12:42 PM
WBC FINAL: सिंधु v मारिन, जानिए हेड टू हेड में कौन पड़ा है किस पर भारी

भारत की टॉप शटलर पी.वी. सिंधु लगातार दूसरी बार वर्ल्ड चैम्पियनशिप के महिला सिंगल्स के फाइनल में जगह बनाने में सफल रही हैं जहां उनका सामना आज स्पेन की कैरोलिना मारिन से आज होना है। अभी तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक नहीं जीत सका है। ऐसे में सिंधु अगर गोल्ड मेडल जीतने में सफल रहती हैं तो वह इतिहास रच देंगी।

सिंधु ने पिछले साल भी इस चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी, जहां उन्हें जापान की नोजोमी ओकुहारा से मात खानी पड़ी थी। वहीं मारिन ने चीन की ही बिंगजियाओ को मात देकर तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई। अब एक बार फिर सिंधु के सामने इस टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने का मौका है, लेकिन उनका सामना उस खिलाड़ी से जिससे वो रियो ओलम्पिक-2016 के फाइनल में मात खा चुकी हैं। मारिन ने ही दो साल पहले सिंधु को पहला ओलम्पिक स्वर्ण पदक जीतने से रोक दिया था।

WBC SEMI: जापानी खिलाड़ी को हराकर पीवी सिंधु ने बनाई फाइनल में जगह

गगनजीत भुल्लर का धमाल, देश के लिए जीता 10वां इंटरनेशनल खिताब

हेड टू हेड

दोनों के बीच अभी तक कुल 11 मुकाबले हुए हैं जिसमें से छह में मारिन को फतह हासिल हुई है तो पांच बार सिंधु उन्हें शिकस्त देने में कामयाब रही हैं। दोनों के बीच हाल ही में सबसे ताजा भिड़ंत मलेशिया ओपन में हुई थी जहां सिंधु ने मारिन को 22-22, 21-19 से मात दी थी। वर्ल्ड चैम्पियनशिप में दोनों की ये दूसरी भिड़ंत होगी। इससे पहले सिंधु और मारिन 2014 में में खेली गई विश्व चैम्पियनशिप में भिड़ चुकी हैं जहां मारिन बाजी मार ले गई थीं।

फाइनल में पहुंच कर हालांकि सिंधु ने अपना दूसरा रजत और कुल चौथा पदक पक्का कर लिया है। अभी तक सिंधु विश्व चैम्पिनयशिप में तीन पदक अपने नाम कर चुकी हैं। उन्होंने 2013 और 2014 में लगातार दो बार कांस्य पदक जीते थे। वहीं 2017 में पहला रजत पदक अपने नाम किया था। 

संबंधित खबरें