फोटो गैलरी

Hindi News खेलभारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु टोक्यो ओलंपिक में बन सकती हैं भारत की ध्वजवाहक

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु टोक्यो ओलंपिक में बन सकती हैं भारत की ध्वजवाहक

भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी और रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय दल के दो ध्वजवाहकों में से एक की दौड़ में सबसे आगे हैं। इस बार भारत 23 जुलाई से शुरू हो...

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु टोक्यो ओलंपिक में बन सकती हैं भारत की ध्वजवाहक
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 25 Jun 2021 10:34 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी और रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय दल के दो ध्वजवाहकों में से एक की दौड़ में सबसे आगे हैं। इस बार भारत 23 जुलाई से शुरू हो रहे टोक्यो ओलंपिक उद्घाटन समारोह के लिए एक पुरुष और एक महिला खिलाड़ी को ध्वजवाहक बनाया जाएगा। इसकी आधिकारिक घोषणा इस महीने के अंत में होगी लेकिन यह लगभग सुनिश्चित लग रहा है कि सिंधु ध्वजवाहक होंगी।
    
 भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, 'सिंधु के ध्वजवाहक बनने की उम्मीद है।  हालांकि ऐसा कोई नियम नहीं है लेकिन ऐसी प्रथा रही है कि पिछले चरण के पदक विजेता को हमेशा अगले चरण का ध्वजवाहक बनाया गया है। पिछले चरण में दो पदक विजेता थीं जिसमें से एक पहलवान साक्षी मलिक इस चरण के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी हैं।

हालांकि पुरूष खिलाड़ियों में यह स्पष्ट नहीं है कि कौन ध्वजवाहक होगा। कुछ बड़े नामों में नीरज चोपड़ा, टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल, पहलवान बजरंग पूनिया, मुक्केबाज अमित पंघाल शामिल हैं। रियो डि जिनेरियो में हुए पिछले चरण में कोई भी पुरूष एथलीट पदक हासिल नहीं कर सका था। 
ISSF World Cup: भारतीय महिला टीम ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में जीता कांस्य पदक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें