DA Image
6 अप्रैल, 2020|12:24|IST

अगली स्टोरी

ओलंपिक स्थगित होने के बाद विश्व रैंकिंग को फ्रीज कर सकता है बैडमिंटन महासंघ

badminton world federation

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्लूएफ) ने टोक्यो 2020 ओलम्पिक और पैरालम्पिक को स्थगित किए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि वह अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों के शुरू होने तक विश्व रैंकिंग को फ्रीज (स्थिर)कर सकता है। बीडब्लूएफ ने एक बयान में कहा कि आज हम मजबूती के साथ अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति और अंतर्राष्ट्रीय पैरालम्पिक समिति के साथ खड़े हैं और टोक्यो 2020 ओलम्पिक और पैरालम्पिक को स्थगित किए जाने का स्वागत करते हैं। बीडब्लूएफ इन खेलों को 2021 तक ले जाने के फैसले का समर्थन करता है।

बीडब्लूएफ ने कहा कि हमें देखना होगा कि अगले 12 महीनों में क्या स्थिति रहती है। हमें ओलम्पिक और पैरालम्पिक के क्वालिफिकेशन सिस्टम पर पड़ने वाले किसी भी तरह के प्रभाव की समीक्षा करनी होगी ताकि स्थगित खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ियों को समान मौके मिलें। हम अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों के फिर से शुरू होने तक विश्व रैंकिंग को फ्रीज भी कर सकते हैं लेकिन हमें इससे जुड़े सभी तकनीकी पहलुओं को भी देखना होगा और हम जल्दी इसकी घोषणा करेंगे।

नए सिरे से ओलंपिक खेलों की मेजबानी की कवायद में जुटा जापान

भारतीय खिलाड़ियों सायना नेहवाल, बी साई प्रणीत, परुपल्ली कश्यप और एचएस प्रणय ने विश्व रैंकिंग को लेकर अपनी चिंता जताई है। विश्व रैंकिंग में शीर्ष-16 में रहने वाले खिलाड़ियों को ओलम्पिक में सीधा प्रवेश मिलता है जबकि युगल में यह कट ऑफ टॉप-8 का है।

इससे पहले बीडब्लूएफ ने थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन टीम टूर्नामेंटों को कोरोना वायरस के खतरे के चलते स्थगित कर दिया था। यह टूर्नामेंट 16 से 24 मई तक होना था और इसे अब 15 से 23 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा। बीडब्लूऍफ़ के अन्य निलंबित टूर्नामेंटों में क्रोएशियन इंटरनेशनल (अप्रैल 16-19), पेरू इंटरनेशनल (अप्रैल 16-19), यूरोपियन चैंपियनशिप (अप्रैल 21-26), बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप (अप्रैल 21-26) और पैन ऍम इंडिविजुअल चैंपियनशिप (अप्रैल 23-26) शामिल हैं।

भारतीय निशानेबाजों को इंडोर अभ्यास में मदद करेगा 'रेंज सिमुलेटर'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Badminton federation may freeze world rankings after Olympics postponement