DA Image
26 अक्तूबर, 2020|9:38|IST

अगली स्टोरी

बबीता फोगाट की मांग, खेल रत्न पुरस्कार का नाम खिलाड़ी के नाम पर रखा जाए

babita phogat

भारतीय पहलवान बबीता फोगाट ने बुधवार को कहा कि राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार का नाम किसी प्रतिष्ठित खिलाड़ी के नाम पर रखा जाना चाहिए। बबीता ने ट्वीट किया कि खेल से जुड़े पुरस्कार किसी महान या सम्मानित खिलाड़ी के नाम पर होने चाहिए और किसी राजनेता के नाम पर नहीं। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी खेल रत्न का नाम बदलकर किसी खिलाड़ी के नाम पर रखने के सुझाव आपको कैसा लगा।

ईस्ट बंगाल और श्री सीमेंट के बीच समझौते पर क्या बोले बाईचुंग भूटिया?

संवाददाताओं ने जब इस मुद्दे पर उनकी प्रतिक्रिया मांगी तो बबीता ने कहा कि खेल रत्न पुरस्कार का नाम राजीव गांधी के नाम पर रखा गया है। इसकी जगह यह किसी खिलाड़ी के नाम पर होता तो अधिक उपयुक्त होता। उन्होंने कहा कि हमारे देश में इतने सारे ओलंपिक और विश्व चैंपियन हैं और खिलाड़ी भी पुरस्कार लेते हुए अधिक गौरवांवित और प्रेरित महसूस करेंगे अगर ये किसी प्रतिष्ठित खिलाड़ी के नाम पर होगा। खेल रत्न देश का सर्वोच्च खेल सम्मान है और इसे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के नाम पर रखा गया है।

दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉल खिलाड़ी नेमार कोरोना पॉजिटिव

कभी हरियाणा पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर होते हुए खेल कोटे से डीएसपी का पद मांगने वाली बबीता फोगाट को अब सरकार द्वारा खेल उपनिदेशक बनाया गया है। बबीता फोगाट कहती हैं कि भाजपा सरकार ने खिलाड़ियों को सम्मान दिया। इसी कड़ी में सीएम द्वारा खिलाड़ियों की भावनाओं को समझते हुए उन्हें उपनिदेशक बनाया गया है। उन्होंने कहा कि खेल नीति में बदलाव लाना हो या फिर खिलाडिय़ों की समस्याओं का समाधान करवाना हो वह हमेशा तत्पर रहेंगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Babita Phogat demands Khel Ratna Award be named on any player than politician