फोटो गैलरी

Hindi News खेलAzlan Shah Cup 2018: आयरलैंड के हाथों 3-2 से हारा भारत, नहीं मिली फाइनल में जगह

Azlan Shah Cup 2018: आयरलैंड के हाथों 3-2 से हारा भारत, नहीं मिली फाइनल में जगह

अजलान शाह हॉकी कप में आज भारतीय टीम को आरलैंड से हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। ये इस टूर्नामेंट में भारत का आखिरी लीग मैच था और अब तीसरी हार के साथ ही भारतीय टीम के फाइनल में...

Azlan Shah Cup 2018: आयरलैंड के हाथों 3-2 से हारा भारत, नहीं मिली फाइनल में जगह
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 09 Mar 2018 07:17 PM
ऐप पर पढ़ें

अजलान शाह हॉकी कप में आज भारतीय टीम को आरलैंड से हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। ये इस टूर्नामेंट में भारत का आखिरी लीग मैच था और अब तीसरी हार के साथ ही भारतीय टीम के फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद खत्म हो गई है। भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच को बड़े अंतर से जीतने की जरूरत थी। आपको बता दें कि टूर्नामेंट की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया, पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है।


दूसरे क्वार्टर में आयरलैंड को सफलता हाथ लगी। 24वें मिनट में शेन ओडोनोगहुए ने अपने शॉट को सीधे भारत के गोल पोस्ट तक पहुंचाया और स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। इसके दो मिनट बाद अमित रोहिदास ने पेनाल्टी कॉर्नर से मिले अवसर के गोल में तब्दील कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया। 

आयरलैंड ने तीसरे क्वार्टर में एक बार फिर अपनी अच्छी कोशिशों को जारी रखा और 36वें मिनट में शिमिंस ने मरे को पास दिया और मरे ने इसमें कोई गलती न करते हुए टीम को भारत के खिलाफ 2-2 से बराबरी पर ला खड़ा किया। आयरलैंड ने 42वें मिनट में एक और पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया। इस अवसर का ली कोले ने पूरा फायदा उठाते हुए अपनी टीम को 3-2 से आगे कर दिया। 

महिला हॉकी : भारत ने दक्षिण कोरिया को 3-2 से हराया

चौथे क्वार्टर में भारत ने काफी संघर्ष किया और 56वें मिनट में उसे पेनाल्टी कॉर्नर भी हासिल हुआ, लेकिन वरुण कुमार इसमें चूक गए और भारत को आयरलैंड के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें