Australian Open to go ahead as scheduled amid concerns over bushfire haze - Australia BushFire: धुएं के कारण ऑस्ट्रेलिया ओपन में देरी की संभावना नहीं DA Image
19 फरवरी, 2020|1:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Australia BushFire: धुएं के कारण ऑस्ट्रेलिया ओपन में देरी की संभावना नहीं

general view of the rod laver arena  reuters

ऑस्ट्रेलिया ओपन के आयोजकों ने बताया कि जंगलों में लगी आग के धुएं के कारण इस ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट में विलंब होने की संभावना नहीं है। आयोजकों ने कहा कि उन्होंने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए सभी जरूरी कदम उठाए हैं।

मेलबर्न में 20 जनवरी से शुरू हो रहे 2020 के पहले ग्रैंडस्लैम से पूर्व शहर में पिछले कुछ दिनों से जंगलों में लगी आग के कारण धुएं की चादर बिछी नजर आती है। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी कारण के कारण 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

BADMINTON: साई प्रणीत मलेशिया मास्टर्स से हुए बाहर

2 साल के लंबे ब्रेक के बाद सानिया मिर्जा वापसी को तैयार, बेटे इजहान मिर्जा मलिक के साथ जाएंगी ऑस्ट्रेलियाई ओपन खेलने

एटीपी खिलाड़ी परिषद के अध्यक्ष नोवाक जोकोविच ने कहा कि अगर हालात में सुधार नहीं होता है तो आयोजकों को अंतिम कदम के तहत टूर्नामेंट में विलंब करने पर विचार करना चाहिए। टेनिस ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख क्रेग टिली ने हालांकि कहा कि उनको इसकी संभावना नजर नहीं आती।

उन्होंने कहा, ''इस तरह की काफी अटकलबाजी चल रही हैं कि क्या जंगलों में लगी आग से निकल रहे धुएं का ऑस्ट्रेलिया ओपन पर असर होगा।'' टिली ने कहा, ''अगले हफ्ते क्वॉलिफाइंग मुकाबले शुरू होने हैं और हमारे पास फिलहाल यह सूचना है कि मौसम की भविष्यवाणी अच्छी है। हमें किसी तरह के विलंब की संभावना नहीं लग रही और ऑस्ट्रेलिया ओपन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हो यह सुनिश्चित करने के लिए हमने अतिरिक्त कदम उठाए हैं।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Australian Open to go ahead as scheduled amid concerns over bushfire haze