Hindi Newsखेल न्यूज़Australian Open Rohan Bopanna becomes oldest World No 1 in mens doubles after reaching mens doubles semi finals

43 की उम्र में पहली बार नंबर वन खिलाड़ी बने रोहन बोपन्ना, ऑस्ट्रेल‍िया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष युगल सेमीफाइनल में पहुंचने वाले रोहन बोपन्ना पुरुष युगल में सबसे उम्रदराज विश्व नंबर वन खिलाड़ी बन गए हैं। उनके जोड़ीदार मैथ्यू एब्डेन का भी दूसरे नंबर पर पहुंचना तय है।

rohan bopanna
Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 24 Jan 2024 10:03 AM
हमें फॉलो करें

भारत के रोहन बोपन्ना ने बुधवार (24 जनवरी) को पुरुष युगल टेनिस के इतिहास में विश्व नंबर वन बनने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनकर इतिहास रच दिया। रोहन बोपन्ना अपने जोड़ीदार मैथ्यू एब्डेन के साथ ऑस्ट्रेल‍ियन ओपन 2024 के डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एब्डेन ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष युगल क्वार्टर फाइनल में छठी वरीयता प्राप्त मैक्सिमो गोंजालेज और एंड्रेस मोल्टेनी को एक घंटे 46 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 7-6 से मात दी। 

रोहन बोपन्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग नंबर तीन के साथ उतरे थे और अब वह अगले सप्ताह अपडेट होने वाले रैंकिंग में नंबर 1 बन जाएंगे, जबकि रोहन बोपन्ना के सबसे सफल जोड़ीदार में से एक रहे मैथ्यू एब्डेन का पुरुष युगल रैंकिंग में नंबर 2 स्थान पर पहुंचना तय है। बोपन्ना पहली बार पुरुष युगल टेनिस रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे हैं और 43 की उम्र में पहली बार नंबर-1 बनने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए।

भारतीय टेस्ट टीम में विराट कोहली की जगह रजत पाटीदार की एंट्री, शुरुआती दो मैच नहीं खेलेंगे पूर्व कप्तान

रोहन बोपन्ना ने अमेरिका के राजीव राम का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने अक्टूबर 2022 में 38 साल की उम्र में अपने करियर में पहली बार जो सैलिसबरी को पीछे छोड़कर पहली बार टॉप पर पहुंचे थे। अपना पहला पुरुष युगल ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने की कोशिश में लगे रोहन बोपन्ना पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे। सेमीफाइनल में बोपन्ना और एब्डेन का मुकाबला गैर वरीय टॉमस मचाक और झिझेन झांग से होगा।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें