DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया ओपन: प्रजनेश का पहले दौर में मुकाबला तियाफो से

प्रजनेश को साल के अपने पहले टूनार्मेंट टाटा ओपन महाराष्ट्र में मुख्य ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिया गया था, लेकिन उन्हें पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा था।

Prajnesh Gunneswaran (PTI)

भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन का साल के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलिया ओपन के पहले दौर में अमेरिकी खिलाड़ी फ्रांसिस तियाफो से मुकाबला होगा।

विश्व में 112वीं रैंकिंग पर मौजूद प्रजनेश ने जापान के योसुके वातानुकी को तीसरे और अंतिम राउंड में 6-7, 6-4, 6-4 से हराकर मुख्य ड्रॉ में जगहबनाई। उन्होंने पहले दो राउंड में कोई सेट नहीं गंवाया था और तीसरे राउंड में पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की। 

फेडरर-जोकोविच की नजरें 7वें खिताब पर, ऑस्ट्रेलिया ओपन में अंतिम बार हिस्सा लेंगे मरे

प्रजनेश को साल के अपने पहले टूनार्मेंट टाटा ओपन महाराष्ट्र में मुख्य ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिया गया था, लेकिन उन्हें पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने यहां तीन मैच जीतते हुये पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई है। वह पिछले वर्ष पेरिस में फ्रेंच ओपन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने से चूक गए थे।

भारतीय खिलाड़ी को पिछले साल विंबलडन के पहले क्वालिफाइंग राउंड में हार का सामना करना पड़ा था जबकि एशियाई खेलों में हिस्सा लेने के लिए उन्होंने यूएस ओपन को छोड़ दिया था। प्रजनेश ने जकार्ता एशियाई एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था। 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: मारग्रेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकती हैं सेरेना विलियम्स

पिछले साल तीन चैलेंजर खिताब जीतने वाले 29 वषीर्य प्रजनेश के सामने ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले राउंड में 39वीं रैंकिंग के अमेरिकी खिलाड़ी तियाफो की चुनौती होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Australian Open Prajnesh Gunneswaran vs Frances Tiafoe