फोटो गैलरी

Hindi News खेलऑस्ट्रेलियाई ओपन: मारग्रेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकती हैं सेरेना विलियम्स

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: मारग्रेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकती हैं सेरेना विलियम्स

सेरेना विलियम्स अगले सप्ताह से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपन में मारग्रेट कोर्ट के 24 एकल ग्रैंडस्लैम रिकॉर्ड की बराबरी कर सकती है लेकिन कई दिग्गज पहले ही उन्हें सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ महिला टेनिस...

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: मारग्रेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकती हैं सेरेना विलियम्स
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 08 Jan 2019 11:02 AM
ऐप पर पढ़ें

सेरेना विलियम्स अगले सप्ताह से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपन में मारग्रेट कोर्ट के 24 एकल ग्रैंडस्लैम रिकॉर्ड की बराबरी कर सकती है लेकिन कई दिग्गज पहले ही उन्हें सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ महिला टेनिस खिलाड़ी मानते हैं। 

ऑस्ट्रेलिया की कोर्ट ने अपने 24 ग्रैंडस्लैम में से 13 खिताब 1968 से पहले जीते थे जबकि महिला टेनिस भी ओपन युग से जुड़ा और पूरी तरह पेशेवर बना। अब 76 साल की कोर्ट ने 1960 से 1973 तक 24 एकल खिताब जीते जिसमें 11 ऑस्ट्रेलियाई ओपन, पांच फ्रेंच ओपन, तीन विंबलडन और पांच यूएस ओपन शामिल हैं। 

टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने कामकाजी महिलाओं को दिया खास संदेश

सेरेना ने 1998 से लेकर अब तक 23 एकल खिताब जीते हैं, जिनमें सात ऑस्ट्रेलियाई ओपन, तीन फ्रेंच ओपन, सात विंबलडन और छह यूएस ओपन शामिल हैं। अपने करियर में 18 ग्रैंडस्लैम जीतने वाली क्रिस एवर्ट का मानना है कि वर्तमान में खेल का स्तर पूर्व की तुलना में काफी बेहतर है और तुलना बेमतलब है। 
         
एवर्ट ने पिछले साल सीबीएस से कहा, ''बेशक सेरेना सर्वश्रेष्ठ है। हम अपने जमाने में सर्वश्रेष्ठ थे और सेरेना अपने युग में सर्वश्रेष्ठ है।'' कोर्ट के 24 खिताब पर सेरेना की निगाह 2017 ऑस्ट्रेलियाई ओपन से लगी है। तब आठ सप्ताह की गर्भवती होने के बावजूद उन्होंने खिताब जीता था। 

Tennis: होपमैन कप में मिक्स्ड डबल्स में फेडरर से हारीं सेरेना

कोर्ट इससे परेशान नहीं हैं कि सेरेना उनका रिकॉर्ड की बराबरी कर सकती हैं या उसे तोड़ सकती हैं। उन्हें संतोष हैं कि उन्होंने एकल खिताब के अलावा 40 ग्रैंडस्लैम युगल खिताब भी जीते हैं। 

उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि कोई भी खिलाड़ी मेरे कुल 64 ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाएगा। लेकिन अगर कोई 24 से अधिक एकल खिताब जीतेगी तो ठीक है वह इसकी हकदार होगी।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें