फोटो गैलरी

Hindi News खेलAUS ओपन से जुड़ा कर्मचारी कोविड-19 पॉजिटिव, प्रैक्टिस टूर्नामेंट्स के मैच रोके गए

AUS ओपन से जुड़ा कर्मचारी कोविड-19 पॉजिटिव, प्रैक्टिस टूर्नामेंट्स के मैच रोके गए

ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट से जुड़े होटल ग्रैंड हयात के एक कर्मचारी को कोविड-19 के लिए पॉजीटिव पाया गया है, जिसके कारण खिलाड़ी साल के पहले ग्रैंडस्लैम में खेलने की तैयारियां करने के बजाय...

AUS ओपन से जुड़ा कर्मचारी कोविड-19 पॉजिटिव, प्रैक्टिस टूर्नामेंट्स के मैच रोके गए
एजेंसी,मेलबर्नThu, 04 Feb 2021 10:20 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट से जुड़े होटल ग्रैंड हयात के एक कर्मचारी को कोविड-19 के लिए पॉजीटिव पाया गया है, जिसके कारण खिलाड़ी साल के पहले ग्रैंडस्लैम में खेलने की तैयारियां करने के बजाय आइसोलेशन पर चले गए हैं और उन्हें अपने टेस्ट करवाने पड़ रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई ओपन आइसोलेशन प्रोग्राम के दौरान सहयोगी अधिकारी के रूप में काम कर रहे एक 26 वर्षीय व्यक्ति का कोरोना वायरस के लिए टेस्ट पॉजीटिव आया है।

विक्टोरिया प्रांत के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने कहा कि इस कर्मचारी ने स्वैच्छिक अग्निशमन अधिकारी के तौर पर एक समारोह में हिस्सा लिया था। एंड्रयूज ने कहा, 'हम यह मानकर चल रहे हैं, इस व्यक्ति ने अन्य को भी संक्रमित किया है। हमें भरोसा है लोगों को जल्द से जल्द इस बारे में जानकारी मिल जाएगी।' ग्रैंड हयात उन तीन होटलों में शामिल हैं जिनका उपयोग ऑस्ट्रेलियाई ओपन ने टूर्नामेंट से पहले 1000 से भी अधिक खिलाड़ियों और सहयोग स्टाफ के लिए आइसोलेशन पर रहने के तौर पर किया गया था।

मैनचेस्टर युनाइडेट ने साउथम्प्टन को 9-0 से हरा की इस रिकॉर्ड की बराबरी

एंड्रयूज ने कहा कि ग्रैंडस्लैम के कुछ खिलाड़ियों और स्टाफ पर इसका असर पड़ेगा। उन्होंने कहा, 'खिलाड़ियों और अधिकारियों को मिलाकर 500-600 के आसपास लोग हैं। इसके अलावा आकस्मिक संपर्क में आने वाले लोग हैं। उन्हें टेस्ट नेगेटिव आने तक अलग-थलग रहना होगा।' ऑस्ट्रेलियाई ओपन सोमवार से शुरू होना है लेकिन उसकी तैयारियां बाधित हुई हैं। टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को मेलबर्न पार्क पर होने वाले मैचों को स्थगित कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले यहां विभिन्न अभ्यास टूर्नामेंट खेले जा रहे थे। एंड्रयूज ने कहा कि टेनिस उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण मसला नहीं है।

जर्मन कपः क्वार्टरफाइनल में पहुंचा डोर्टमंड, उलटफेर का शिकार लीवरकुसेन

उन्होंने कहा, 'मेरे कहने का मतलब है कि यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है लेकिन लोगों का स्वास्थ्य और सार्वजनिक सुरक्षा उससे अधिक महत्वपूर्ण है।' इस घोषणा से एटीपी कप और पुरुष वर्ग के दो अन्य टूर्नामेंट्स के अलावा डब्ल्यूटीए की तीन प्रतियोगिताएं प्रभावित हुई हैं। अभी 600 से अधिक खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के आकस्मिक संपर्क में आने वालों में शामिल किया गया है। टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा, 'स्वास्थ्य अधिकारियों ने हमें बताया कि होटल में आइसोलेशन से जुड़ा एक कर्मचारी कोविड-19 के लिए पॉजीटिव पाया गया है। ऑस्ट्रेलियाई ओपन से जुड़े लोग जो होटल में आइसोलेशन पर रहे थे उन्हें टेस्ट नेगेटिव आने तक अलग-थलग रहना होगा।' पिछले महीने 1200 खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे और वे 14 दिन तक आइसोलेशन पर रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें