DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलियन ओपन: बुचार्ड को हराकर तीसरे दौर में पहुंची सेरेना विलियम्स

वर्ल्ड नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप और अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी वीनस विलियम्स साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं।

Serena Williams (REUTERS)

अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने कनाडा की इगनी बुचार्ड को हराकर ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में अपनी जगह बना ली है। सेरेना ने 70 मिनट में 6-2, 6-2 से बुचार्ड को मात दी। इससे पहले उन्होंने अपने पहले मुकाबले में जर्मनी की ततजाना मारिया को सीधे सेटों में हराया। सेरेना ने यह मुकाबला 49 मिनट में ही 6-0, 6-2 से जीत लिया। बता दें कि सेरेना ने पिछले साल इस टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी बहन वीनस विलियम्स को हराया था।

सिमोना हालेप-वीनस विलियम्स तीसरे दौर में पहुंचीं
वर्ल्ड नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप और अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी वीनस विलियम्स साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। हालेप ने अमेरिका की सोफिया केनिन को 6-3, 6-7 (5-7), 6-4 से मात दी जबकि विलियम्स ने फ्रांस की एलिजे कॉनेर्ट को 6-3, 4-6, 6-0 से पराजित किया। 

ऑस्ट्रेलियन ओपन: चैंपियन फेडरर लगातार 20वें साल तीसरे दौर में

रॉड लेवर एरेना में खेले गए मुकाबले में हालेप को जीत के लिए दो घंटे 31 मिनट तक कड़ी मश्क्कत करनी पड़ी। हालेप की शुरुआत शानदार रही और उन्होंने पहले सेट को असानी से अपन नाम किया लेकिन अमेरिकी खिलाड़ी ने वापसी की और दूसरा सेट टाई-ब्रेकर तक गया। टाई-ब्रेकर में केनिन ने 7-5 से जीत दर्ज की जिससे उनका आत्मविश्वास भी कफी बढ़ गया। तीसरे और अंतिम सेट में केनिन की शुरुआत दमदार रही लेकिन हालेप ने अपने खेल को बेहतर किया और अगले दौर में पहुंचने में कामयाब रही। हालेप ने केवल 35 अनफोसर्ड एरर किए जबकि केनिन ने 47 अनफोसर्ड एरर किए। 

मागेर्ट कोर्ट एरेना में विलियम्स और कॉनेर्ट के बीच भी दो घंटे 18 मिनट तक कड़ी टक्कर हुई। विलियम्स ने पहले सेट में आसान जीत दर्ज की लेकिन फ्रेंच खिलाड़ी ने वापसी करते हुए दूसरा सेट जीत लिया। हालांकि, वह अपनी लय को बरकरार नहीं रख पाई और अंतिम सेट को 0-6 से गंवाते हुए टूनार्मेंट से बाहर हो गई। 

ओसाका, निशिकोरि और राओेनिच भी तीसरे दौर में
जापानी टेनिस स्टार नाओमी ओसाका आसान जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गई जबकि उनके हमवतन केइ निशिकोरि ने पांच सेटों का मैराथन मुकाबला जीतकर अगले दौर में जगह बनाई। कनाडा के मिलोस राओनिच ने भी 2014 के चैम्पियन स्टान वावरिंका को कड़े मुकाबले में हराया। 

Australian Open: भारत के लिए बुरी खबर, मेंस डबल्स में चुनौती खत्म

अमेरिकी ओपन चैम्पियन और चौथी वरीयता प्राप्त ओसाका ने स्लोवेनिया की तमारा जिदानसेक को 6.2, 6.4 से हराया। बारिश के कारण बंद छत के नीचे यह मुकाबला कराया गया। अब ओसाका का सामना ताईवान की सियेह सू वेइ से होगा। एशिया के शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी निशिकोरि ने तीन घंटे 48 मिनट तक चले मैच में क्रोएशिया के इवो कार्लोविच को 6.3, 7.6, 5.7, 5.7, 7.6 से हराया। 

वहीं, 16वीं वरीयता प्राप्त राओनिच ने तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन वावरिंका को 7.6, 6.7, 6.7, 7.6, 7.6 से मात दी। अब राओनिच का सामना फ्रांस के पियरे हुगुएस हर्बर्ट से होगा जिन्होंने पिछले साल सेमीफाइनल में पहुंचे कोरिया के युंग चियोन को चार सेटों में हराया। महिला वर्ग में एलिना स्वितोलिना ने विक्टोरिया कुजमोवा को 6.4, 6.1 से हराया। वहीं कैरोलिना प्लिसकोवा ने मेडिसन ब्रेंगल को 4.6, 6.1, 6.0 से मात दी और अब वह इटली की कैमिला जियोर्जी से खेलेगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Australian Open 2019 Serena Williams blitzes Bouchard to reach Aussie Open third round