फोटो गैलरी

Hindi News खेलऑस्ट्रेलियन ओपन: चैंपियन फेडरर लगातार 20वें साल तीसरे दौर में

ऑस्ट्रेलियन ओपन: चैंपियन फेडरर लगातार 20वें साल तीसरे दौर में

गत चैम्पियन और विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने ब्रिटेन के क्वालीफायर डॉन इवांस को बुधवार (16 जनवरी) को कड़े संघर्ष में 7-6, 7-6, 6-3 से हराकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम...

ऑस्ट्रेलियन ओपन: चैंपियन फेडरर लगातार 20वें साल तीसरे दौर में
एजेंसी,मेलबर्नWed, 16 Jan 2019 05:16 PM
ऐप पर पढ़ें

गत चैम्पियन और विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने ब्रिटेन के क्वालीफायर डॉन इवांस को बुधवार (16 जनवरी) को कड़े संघर्ष में 7-6, 7-6, 6-3 से हराकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूनार्मेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। फेडरर ने लगातार 20वें साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश किया है। उन्हें यह मुकाबला जीतने में दो घंटे 35 मिनट तक मेहनत करनी पड़ी। 

स्विस मास्टर और 20 ग्रैंड स्लेम खिताबों के विजेता रोजर फेडरर ने पहले दो सेट के टाई ब्रेक 7-5 7-3 से जीतने के बाद तीसरे सेट में इवांस की चुनौती को निपटा दिया। यहां रिकॉर्ड 7वां और लगातार तीसरा खिताब जीतने के इरादे से उतरे फेडरर ने जीत के बाद कहा, “मैं शुरुआत से दबाव बना लेता तो हालात कुछ और होते।” 

तीन बार हॉपमैन कप जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने रोजर फेडरर

अब रोजर फेडरर का तीसरे दौर में सामना अमेरिका के टेलर फ्रिट्स से होगा, जिन्होंने फ्रांस के गाएल मोंफिल्स को चार सेटों और तीन घंटे 24 मिनट तक खिंचे मुकाबले में 6-3, 6-7, 7-6, 7-6 से हराया।

टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने कामकाजी महिलाओं को दिया खास संदेश

इस बीच पांचवीं वरीयता प्राप्त दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गए। अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो ने एंडरसन को 4-6, 6-4, 6-4, 7-5 से शिकस्त दी। दुनिया के 39वें नंबर के अमेरिकी खिलाड़ी का सामना इटली के आंद्रियास सेप्पी से होगा। 

छठी वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने अमेरिका के मैकेंजी डोनाल्ड को चार सेटों में 7-5, 6-7, 6-4, 6-4  से हराया। सिलिच तीसरे दौर में अब स्पेन के फनांर्डो वेदार्स्को से खेलेंगे जिन्होंने मोल्दोवा के राडू अल्बोट को 6-1, 7-6, 6-2 से हराया।

Australian Open: भारत के लिए बुरी खबर, मेंस डबल्स में चुनौती खत्म

महिला वर्ग में दूसरी सीड जर्मनी की एंजेलिक केर्बर और तीसरी सीड डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी ने अपने अपने मुकाबले जीतकर तीसरे दौर मेंस्थान बना लिया। वोज्नियाकी ने स्वीडन की जोहाना लारसन को 6-1, 6-3 से मात दी जबकि केर्बर ने ब्राजील की क्वालीफायर बेट्रीज हदाद माइया को एक घंटे 21 मिनट में 6-2, 6-3 से पराजित किया। स्लोएन स्टीफेंस ने टिमिया बाबोस को 6-3, 6-1 से हराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें