Australian Open 2019 Rafael Nadal breezes past Frances Tiafoe in mens quarters - Australian Open 2019: राफेल नडाल बिना सेट गंवाए सेमीफाइनल में DA Image
18 नबम्बर, 2019|8:45|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Australian Open 2019: राफेल नडाल बिना सेट गंवाए सेमीफाइनल में

Australian Open 2019: स्पेनिश दिग्गज नडाल बिना सेट गंवाए सेमीफाइनल तक पहुंचे, जहां उनका सामना एक अन्य युवा सनसनी स्टीफेनोस स्टीपास से होगा।

Rafael Nadal.(AFP)

टेनिस स्टार राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए कुछ शीर्ष खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाने वाले फ्रांसेस टिफोए को मंगलवार  को (22 जनवरी) आसानी से शिकस्त देकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Australian Open 2019) के पुरूष एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जबकि महिला वर्ग में पेत्रा क्वितोवा भी अंतिम चार में पहुंचने में सफल रही। 

नडाल ने टिफोए को केवल 107 मिनट में 6-3, 6-4, 6-2 से पराजित किया। गैरवरीय टिफोए ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की राह में पांचवीं वरीयता प्राप्त केविन एंडरसन और 20वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव को हराया था। 

Australian Open 2019 में भारत की चुनौती समाप्त, पेस-स्टोसुर की जोड़ी भी हुई बाहर

स्पेनिश दिग्गज नडाल बिना सेट गंवाए सेमीफाइनल तक पहुंचे, जहां उनका सामना एक अन्य युवा सनसनी स्टीफेनोस स्टीपास से होगा। यूनान के इस 14वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने चौथे दौर में पिछले साल के चैंपियन रोजर फेडरर को हराया था।
 
20 वर्षीय स्टीपास ने क्वार्टर फाइनल में स्पेन के 22वें वरीय राबर्टो बातिस्ता आगुट 7-5, 4-6, 6-4, 7-6 (2) से पराजित किया। महिला एकल में चेक गणराज्य की आठवीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की 15वीं वरीय एशलीग बार्टी को 6-1, 6-4 से हराया। उन्हें अमेरिका की डेनिली रोज कोलिन्स से भिड़ना है। इस गैरवरीय खिलाड़ी ने रूस की अनस्तेसिया पावलिचेनकोवा को तीन सेट तक चले मैच में 2-6, 7-5, 6-1 से शिकस्त दी। 

ऑस्ट्रेलियन ओपन ने अनुष्का शर्मा को बताया लीजेंड, यूजर्स ने उड़ाया खूब मजाक 

अपने 18वें ग्रैंडस्लैम की कवायद में लगे दूसरी वरीयता प्राप्त नडाल की निगाह सभी ग्रैंडस्लैम को दो-दो बार जीतने वाले चौथे खिलाड़ी बनने पर भी हैं। ओपन युग में कोई भी खिलाड़ी ऐसा कारनामा नहीं कर पाया है। 
     
ऑस्ट्रेलियाई ओपन में इससे पहले 2009 में एकमात्र खिताब जीतने वाले नडाल ने कहा, ''इस टूर्नामेंट में मुझे अपने पूरे करियर में कुछ परेशानियां हुई, इसलिए जिस तरह से आज मैंने प्रदर्शन किया उससे मैं बहुत खुश हूं। मैं हर किसी को शुक्रिया कहना चाहता हूं।''

क्वितोवा दिसंबर 2016 में एक लुटेरे के हमले में चोटिल होने के बाद पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। उन्होंने कहा, ''मैं थोड़ा भावुक हूं लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। मैं जानती हूं कि मैंने यहां पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Australian Open 2019 Rafael Nadal breezes past Frances Tiafoe in mens quarters