DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AUSTRALIAN OPEN 2019: मेंस सिंगल्स का सेमीफाइनल लाइन अप तय, जानिए कौन किससे भिड़ेगा?

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2019 के पुरुष एकल इवेंट के सेमीफाइनल मुकाबले तय हो गए हैं। जानिए कौन किससे भिड़ेगा?

Australain OPEn.jpg

विश्व नंबर वन सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर अपने 7वें ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब की ओर एक और कदम बढ़ा दिया है। उन्हें क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अपने जापानी प्रतिद्वंदी केई निशिकोरी के चोटिल होने के बाद आधे मैच से हटने के बाद सेमीफाइनल मे प्रवेश मिला। निशिकोरी जब रिटायर्ड हर्ट हुए तब वह 1-6, 1-4 से पीछे थे। जोकोविक जिस अंदाज में खेल रहे थे उससे उनका सेमीफाइनल में जाना तय लग रहा था। निशिकोरी के जांघ में चोट लगी थी और इसी कारण वह ज्यादा देर कोर्ट पर टिक नहीं सके और मैच को बीच में ही छोड़ गए।  

इससे पहले जोकोविक ने आखिरी बार 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम किया था। सेमीफाइनल में उनके सामने फ्रांस के लुकास पाउइले की चुनौती होगी जिन्होंने कनाडा के मिलोस राओनिक को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। विश्व के 30वें नंबर के खिलाड़ी फ्रांस के लुकास पाउइले ने 16वीं रैंक वाले कनाडा के मिलोस राओनिक को 7-6(7-4), 6-3, 6-7(2-6), 6-4 मात देकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। फ्रांस का यह खिलाड़ी पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा है।

स्पेनिश स्टार नडाल ने मंगलवार को गैर वरीय अमेरिकी खिलाड़ी फ्रांसिस टिफोउ को 6-3,6-4,6-2 से शिकस्त देकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 32 वर्षीय नडाल का सामना अब 20 वर्षीय ग्रीक के स्टेफानोस सिटसिपास से होगा। एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सिटसिपास ने स्पेन के रॉबर्टो बातिस्ता को तीन घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में 7-5,4-6, 6-4,7-6(7-2) से पराजित किया।

AUSTRALIAN OPEN:प्लिसकोवा ने क्वार्टर फाइनल में खत्म किया सेरेना का सफर

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Australian Open 2019 Novak Djokovic of Serbia will Face Lucas Pouille of France in the Semifinal