फोटो गैलरी

Hindi News खेलMen's HWC 2018: सेमीफाइनल में AUS के सामने डच चुनौती, ENG का सामना बेल्जियम से

Men's HWC 2018: सेमीफाइनल में AUS के सामने डच चुनौती, ENG का सामना बेल्जियम से

खिताब की हैट्रिक लगाने से दो जीत दूर खड़ी आॅस्ट्रेलियाई टीम हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में शनिवार को नीदरलैंड्स की आक्रामक चुनौती का सामना करेगी। जबकि पहली बार अंतिम चार में पहुंची बेल्जियम की टीम का...

Men's HWC 2018: सेमीफाइनल में AUS के सामने डच चुनौती, ENG का सामना बेल्जियम से
भाषा। ,भुवनेश्वर। Sat, 15 Dec 2018 04:21 AM
ऐप पर पढ़ें

खिताब की हैट्रिक लगाने से दो जीत दूर खड़ी आॅस्ट्रेलियाई टीम हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में शनिवार को नीदरलैंड्स की आक्रामक चुनौती का सामना करेगी। जबकि पहली बार अंतिम चार में पहुंची बेल्जियम की टीम का सामना इंग्लैंड से होगा। पिछले दो बार से विश्व चैम्पियन आॅस्ट्रेलिया ने लीग चरण में शीर्ष पर रहने के बाद क्वार्टर फाइनल में फ्रांस को तीन गोल से हराया। जबकि नीदरलैंड्स ने मेजबान भारत का 43 साल बाद खिताब जीतने का सपना तोड़कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। खिताब की प्रबल दावेदार तीन बार की चैम्पियन आॅस्ट्रेलिाई टीम के सामने इस टूर्नामेंट में यह पहली कड़ी चुनौती होगी। डच टीम ने कलिंगा स्टेडियम पर करीब 18000 दर्शकों के सामने जिस तरह अपना संयम बरकरार रखते हुए शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम को हराया, उसका आत्मविश्वास उस जीत से कई गुना बढ गया होगा।

आॅस्ट्रेलिया के सामने नीदरलैंड्स की ​कठिन चुनौती        
कोच मैक्स कैलडास ने कहा,'हमें बड़े मैचों को जीतने का अनुभव है। भारत के खिलाफ जीत काफी महत्वपूर्ण थी और वह बाधा पार करने के बाद हमें यकीन है कि आॅस्ट्रेलियाई चुनौती से भी पार पा लेंगे। खिलाड़ी फॉर्म में हैं और लगातार मैच खेलने से भी प्रदर्शन पर असर नहीं पड़ा है।' आॅस्ट्रेलियाई टीम को बखूबी पता है कि डच टीम के सामने कोई कोताही बरतना उस पर कितना भारी पड़ सकता है। पिछले विश्व कप के फाइनल में उसने नीदरलैंड्स को हराया था लेकिन इस बार डच टीम आॅस्ट्रेलिया की तुलना में कड़ी चुनौतियों का सामना करके यहां तक पहुंची है। क्वार्टर फाइनल में पहला गोल गंवाने के बाद जिस तरह उसके खिलड़ियों ने वापसी की, उसने आॅस्ट्रेलिया के लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना जर्मनी से    
आॅस्ट्रेलिया के डैनी बील ने कहा,'हमें पता है कि डच टीम कितनी खतरनाक है। हमने भारत के खिलाफ उनका क्वार्टर फाइनल मैच देखा है और हम उन्हें मैच पर पकड़ बनाने का कोई भी मौका नहीं देंगे। हम आॅस्ट्रेलया मार्का आक्रामक हॉकी खेलेंगे।' दूसरे सेमीफाइनल में 1986 की उपविजेता इंग्लैंड टीम का सामना दुनिया की तीसरे नंबर की टीम जर्मनी से होगा। इंग्लैंड पिछले दो बार चौथे स्थान पर रहा और इस बार उसके पास सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का मौका है। इंग्लैंड की टीम ओलंपिक चैम्पियन और दुनिया की दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना को 3-2 से हराकर अंतिम चार में पहुंची है। विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज बेल्जियम ने पिछले कुछ साल में विश्व हॉकी में अपना कद तेजी से बढाया है लेकिन कोई बड़ा खिताब नहीं जीत सकी है। उसके पास यह मलाल दूर करने का सुनहरा मौका है और जर्मनी जैसी दिग्गज को हराकर उसने अपने तेवर जाहिर कर ही दिए हैं।

साइना नेहवाल को शादी की बधाई देते हुए सचिन तेंदुलकर से हुई बड़ी गलती, डिलीट करना पड़ा ट्वीट

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें