DA Image
हिंदी न्यूज़ › खेल › कोरोना के चलते भारत में होने वाले जूनियर मेन्स हॉकी वर्ल्ड कप से हटा ऑस्ट्रेलिया
खेल

कोरोना के चलते भारत में होने वाले जूनियर मेन्स हॉकी वर्ल्ड कप से हटा ऑस्ट्रेलिया

भाषा,सिडनीPublished By: Mohan Kumar
Fri, 17 Sep 2021 04:30 PM
कोरोना के चलते भारत में होने वाले जूनियर मेन्स हॉकी वर्ल्ड कप से हटा ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 से जुड़े सरकारी यात्रा प्रतिबंधों के कारण शुक्रवार को एफआईएच (इंटरनेशनल हॉकी महासंघ) के कई टूर्नामेंटों से हटने की घोषणा की, जिसमें इस साल के आखिर में भारत में होने वाला जूनियर मेन्स हॉकी वर्ल्ड कप भी शामिल है। जूनियर मेन्स वर्ल्ड कप इस साल नवंबर-दिसंबर में खेला जाएगा। इसके मैच स्थल की अभी पुष्टि नहीं की गई है। हॉकी ऑस्ट्रेलिया ने इसके साथ ही घोषणा की कि टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली उनकी टीम और उनका प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड अगले महीने से शुरू होने वाले प्रो लीग के तीसरे सीजन में भी भाग नहीं लेंगे।

नीरज चोपड़ा ने शेयर किया अमिताभ बच्चन के साथ KBC के सेट का अनुभव, शेयर की खास फोटो

हॉकी ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा कि, 'ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों देशों में कोविड संबंधित सरकारी यात्रा बैन और अनिश्चितता को देखते हुए एफआईएच प्रो लीग (अक्टूबर 2021 में शुरू होने वाली) के तीसरे सीजन में हिस्सा नहीं लेंगे।' ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में कोविड-19 क्वारंटाइन से जुड़े कड़े नियम हैं, जिससे उनके लिए अन्य टीमों की मेजबानी करना बेहद मुश्किल बन गया है।

लियोनल मेसी नहीं दिला सके पीएसजी को जीत, सिटी, लिवरपूल और मैड्रिड जीते

हॉकी ऑस्ट्रेलिया के सीईओ माइकल जॉनस्टन ने कहा, 'जोखिम का आकलन करने और ऑस्ट्रेलियाई सरकार की स्वास्थ्य सलाह के आधार पर हॉकी ऑस्ट्रेलिया इस समय हॉकी से संबंधित विदेशी यात्राओं पर विचार नहीं कर रहा है।' भारत में होने वाले टूर्नामेंट और प्रो लीग के अलावा ऑस्ट्रेलिया इस साल के आखिर में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले जूनियर महिला वर्ल्ड कप, बेल्जियम में इंडोर वर्ल्ड कप और 2022 में अमेरिका में होने वाले मास्टर्स इंडोर वर्ल्ड कप में भी भाग नहीं लेगा।

संबंधित खबरें