DA Image
13 अप्रैल, 2021|3:35|IST

अगली स्टोरी

AUS OPEN 2021: सेरेना विलियम्स का विजयी अभियान जारी, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

serena williams dismantles svitolina to reach us open final

सेरेना विलियम्स और नाओमी ओसाका ने रविवार को मेलबर्न में तीन सेट तक चले मैचों में जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सेरेना ने सातवीं वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका को 6-4, 2-6, 6-4 से हराकर रिकॉर्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा। उन्होंने इससे पहले आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट 2017 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में ही जीता था।

सेरेना का यह किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में चौथे दौर का 62वां मैच था जबकि सबालेंका इस दौर में अपना केवल दूसरा मैच खेल रही थीं। इन दोनों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ लेकिन आखिर में सेरेना का अनुभव उनके काम आया। क्वार्टर फाइनल में वह सिमोना हालेप या इगा स्वितेक के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगी। इससे पहले तीन बार की ग्रैंडस्लैम विजेता और तीसरी वरीयता प्राप्त नाओमी ओसाका ने दो मैच प्वॉइंट बचाकर वापसी की और गर्बाइन मुगुरुजा को 4-6, 6-4, 7-5 से हराया। उन्होंने आखिरी चार गेम जीतकर शानदार वापसी की।

AUS OPEN 2021: राफेल नडाल, एश बार्टी और एलिना स्वितलोना चौथे दौर में पहुंचे

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में 2019 की चैंपियन ओसाका आखिरी सेट में 5-3 के स्कोर पर 15-40 से पीछे थे। मुगुरुजा के पास इस तरह से दो मैच प्वॉइंट थे लेकिन वह उनका फायदा नहीं उठा पाईं। ओसाका अब ताइवान की 35 वर्षीय सी सु वेई से भिड़ेंगी। गैरवरीयता प्राप्त सु वेई ने 2019 की फ्रेंच ओपन की फाइनलिस्ट मार्केटा वांड्रोसोवा को 6-4, 6-2 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वह ओपन युग में अपने पहले ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी भी बन गई हैं।

इस बीच पुरुष वर्ग में रूस के क्वालीफायर असलान करातसेव ने 20वीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स आगुर अलिसामी को 3-6, 1-6, 6-3, 6-3, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। यह पुरुष एकल में 1996 के बाद पहला मौका जबकि किसी खिलाड़ी ने ग्रैंडस्लैम में डेब्यू करते हुए अंतिम आठ में जगह बनाई। इससे पहले अलेक्स रादुलेस्कु ने 1996 में विंबलडन में यह करिश्मा दिखाया था।

AUS OPEN: जोकोविच मैराथन संघर्ष में जीते, हालेप और सेरेना चौथे दौर में

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:australia open 2021 naomi osaka serena williams advanced in quarter final